मजदूर की मौत पर परिवार व फैक्टरी मालिक में विवाद

संवाद सहयोगी, मंडी गो¨बदगढ़ शहर के खन्ना साइड भादला रोड स्थित निधि अलॉयज फर्नेस में लगभग दो मह

By Edited By: Publish:Sat, 03 Dec 2016 01:02 AM (IST) Updated:Sat, 03 Dec 2016 01:02 AM (IST)
मजदूर की मौत पर परिवार व फैक्टरी मालिक में विवाद

संवाद सहयोगी, मंडी गो¨बदगढ़

शहर के खन्ना साइड भादला रोड स्थित निधि अलॉयज फर्नेस में लगभग दो महीने पहले रा¨जदर शर्मा नामक एक मजदूर फैक्टरी में हुए हादसे में गंभीर घायल हो गया था। इस मजदूर की 1 दिसंबर को लुधियाना के अस्पताल में मौत हो गई।

पीड़ित परिवार के लोगों का आरोप है कि उक्त मजदूर की मौत फर्नेस में हुए हादसे के बाद हुई है, जबकि फैक्टरी मालिकों का कहना है कि उक्त हादसे के बाद मजदूर बिलकुल ठीक हो गया और उसके बाद घर में उसको डेंगू पीड़ित होने से उसकी मौत हुई है। इस विवाद के बाद पोस्टमार्टम के लिए जब सिविल अस्पताल में मजदूर का शव पहुंचा तो परिजनों के आरोप के बाद मामला पुलिस को सौंप दिया गया है। हालांकि इस संबंध पुलिस का कहना है कि मामले की गंभीरता से जांच के बाद ही अगली कार्रवाई की जाएगी।

जलने से हुई मेरे पति की मौत : गुरनी देवी

मृतका की पत्नी गुरनी देवी ने आरोप लगाते हुए सिविल अस्पताल में पत्रकारों को बताया कि उसका पति उक्त फैक्टरी में काम करता था जहां एक हादसे दौरान वो गंभीर रूप से जल गया था। जिसका इलाज लुधियाना में चल रहा था और उसकी मौत हो गई।

जलने से नहीं, बल्कि डेंगू से हुई मौत : फैक्टरी मालिक

फैक्टरी के मालिक रमेश कुमार ने परिवार के आरोपों को सिरे से नकारते हुए कहा कि मरने वाले मजदूर का इलाज हादसे के बाद चंडीगढ़, लुधियाना के अस्पताल में करवाया गया था। जबकि ईएसआई से भी परिवार को फंड मिल चुका है, लेकिन घर आने के बाद उसे डेंगू ने अपनी चपेट में ले लिया, जिससे उसकी मौत हो गई।

chat bot
आपका साथी