इंग्लैंड से लौटे तीन यात्री होम आइसोलेशन में

इंग्लैंड से लौटे फरीदकोट जिले के तीन यात्रियों की कोरोना रिपोर्ट नेगेटिव आई है। सेहत विभाग की ओर से अगले दस दिनों तक उन्हें होम आइसोलेशन में डाक्टर की देखरेख में रखा गया है

By JagranEdited By: Publish:Fri, 25 Dec 2020 05:00 AM (IST) Updated:Fri, 25 Dec 2020 05:00 AM (IST)
इंग्लैंड से लौटे तीन यात्री होम आइसोलेशन में
इंग्लैंड से लौटे तीन यात्री होम आइसोलेशन में

जागरण संवाददाता, फरीदकोट

इंग्लैंड से लौटे फरीदकोट जिले के तीन यात्रियों की कोरोना रिपोर्ट नेगेटिव आई है। सेहत विभाग की ओर से अगले दस दिनों तक उन्हें होम आइसोलेशन में डाक्टर की देखरेख में रखा गया है। छह दिन बाद विभाग द्वारा तीनों की दोबारा कोरोना सैंपलिग की जाएगी। इंग्लैंड में कोरोना वायरस के नया स्ट्रेन आने के बाद से वहां से आने वाली सभी हवाई जहाजों को बंद कर दिया गया है, जिस समय हवाई जहाजों के आवागमन पर प्रतिबंध लगाया गया, उस समय जिले के यह तीनों यात्री जहाज में सफर कर रहे थे, जिससे वह यहां पर आ गए। एयरपोर्ट पहुंचने पर तीनों का कोरोना टेस्ट करवाया गया, जांच में रिपोर्ट नेगेटिव आने पर तीनों को घर भेज दिया गया, जहां पर अब वह होम आइसोलेट हैं। तीनों में दो फरीदकोट शहर और एक गांव से संबंधित है।

फरीदकोट सिविल अस्पताल के एसएमओ डाक्टर चंद्रशेखर कक्कड़ ने बताया कि फरीदकोट शहर से संबंधित जो दो लोग इंग्लैंड से लौटे है, उनकी सेहत पूरी तरह से ठीक है, इसमें एक एमबीबीएस डाक्टर भी है। उन्होंने बताया कि सभी लोगों की निगरानी रखी जा रही है, यदि किसी को कोई सेहद संबंधी समस्या हुई तो उसकी तुरंत जांच करवाई जाएगी।

सिविल सर्जन डाक्टर राजिदर कुमार राजू ने बताया कि इंग्लैंड से जो तीन यात्री वापस लौट कर आए हैं, उन्हें कोरोना गाइड लाईन के अनुरूप प्रशासन द्वारा होमआइसोलेट में रखा गया। उन्होंने बताया कि फिलहाल तीनों की कोरोना रिपोर्ट नेगेटिव है, परंतु छह दिनों बाद दोबारा इनकी कोरोना जांच की जाएगी। उन्होंने जिले के लोगों से कोरोना लक्षण दिखाई देने पर बिना किसी संकोच के कोरोना टेस्ट करवाने की अपील की है, खासकर बीमार व उम्रदराज लोगों से ताकि बीमारी की समय से पहचान कर उसका उपचार किया जा सके।

डिप्टी कमिश्नर विमल कुमार सेतिया ने कहा कि जब तक कोरोना की वैक्सीन आ नहीं जाती है तब तक मास्क ही बचाव है। अत: सभी लोग मास्क जरूर लगाए और सोशल डिस्टेंसिग का पालन जरूर करे।

chat bot
आपका साथी