लोगों को प्रदेश सरकार से बंधी उम्मीद

केंद्र सरकार ने पेट्रोल-डीजल की कीमतों को कम कर महंगाई से राहत देने की कोशिश कर रही है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 22 May 2022 04:47 PM (IST) Updated:Sun, 22 May 2022 04:47 PM (IST)
लोगों को प्रदेश सरकार से बंधी  उम्मीद
लोगों को प्रदेश सरकार से बंधी उम्मीद

संवाद सूत्र, फरीदकोट

केंद्र सरकार ने पेट्रोल-डीजल की कीमतों को कम कर महंगाई से जूझ रहे लोगों को राहत दी है। केंद्र सरकार द्वारा पेट्रोल डीजल के कुछ रेट कम करने से एक आशा की उम्मीद जरूर जगी है। लोगों द्वारा केंद्र सरकार के इस फैसले की सराहना की जा रही है और उम्मीद की जा रही है कि राज्य सरकारें भी पेट्रोल डीजल पर कुछ राहत देंगी जिससे आम आदमी की मुश्किलें कुछ कम होगी।

प्रदीप नांरग का कहना है पेट्रोल डीजल के रेट घटने से ट्रांसपोटेशन घटने की उम्मीद है, जिससे महंगाई से कुछ राहत मिलने की उम्मीद है। अगर राज्य सरकार भी एक्साइज ड्यूटी या वेट पर किसी तरह की कोई राहत देती है तो पेट्रोल डीजल के भाव और कम होने की उम्मीद है जिससे बढ़ती महंगाई पर लगाम लगेगी और घरेलू उपयोग की वस्तुओं की कीमतें घटेगी।

व्यापार मंडल फरीदकोट के प्रधान वीरेंद्र कुमार शाह का कहना है केंद्र सरकार द्वारा पेट्रोल डीजल में राहत देकर महंगाई को कम करने की एक कोशिश की गई है। पिछले कुछ महीनों में पेट्रोल डीजल के भाव लगातार बढ़ रहे थे जिससे ट्रांसपोर्ट की माल गाड़ियों का भाड़ा भी बढ़ रहा था जिसका वस्तुओं के रेटों पर सीधा असर पड़ता है और महंगाई बढ़ती है। सरकार को ट्रांसपोर्टरों पर भी खास ध्यान देना होगा।

समाजसेवी महेंद्र कुमार बंसल का कहना है पेट्रोल और डीजल के बढ़े दामों से परेशान जनता को केंद्र सरकार ने शनिवार को राहत दे दी। पेट्रोल और डीजल का भाव कम कर आम जनता को कुछ राहत दी परंतु इससे महंगाई कितनी कम होती है यह कहना अभी जल्दबाजी होगी।

भारतीय किसान यूनियन कादिया के उप प्रधान गुरमीत सिंह गोलेवाला ने कहां केंद्र सरकार द्वारा पेट्रोल डीजल के भाव कम कर लोगों को राहत तो दी है। अभी भी भाव लोगों की पहुंच से बाहर है केंद्र सरकार को कुछ और राहत देने के साथ-साथ राज्य सरकारों को भी पेट्रोल डीजल पर राहत देनी होगी। इनसेट

युवाओं को भी मिली राहत

अंकुश गर्ग अमनदीप सिंह गुरमीत सिंह कमल कुमार आदि का कहना है पेट्रोल डीजल के दाम कम होने से कालेज यूनिवर्सिटी के छात्रों को थोड़ी राहत मिलेगी उनका कहना था सारी पॉकेट मनी पेट्रोल में ही खर्च हो रही थी।

chat bot
आपका साथी