मोगा-कोटकपूरा रोड पर शाम होते ही लुटेरों के हौसले बुलंद

फोटो-5 अंधेरे का फायदा उठाकर असामाजिक तत्व दे रहे लूटपाट की घटनाओं को अंजाम रोड

By JagranEdited By: Publish:Sun, 26 Feb 2017 03:00 AM (IST) Updated:Sun, 26 Feb 2017 03:00 AM (IST)
मोगा-कोटकपूरा रोड पर शाम होते ही लुटेरों के हौसले बुलंद
मोगा-कोटकपूरा रोड पर शाम होते ही लुटेरों के हौसले बुलंद

फोटो-5

अंधेरे का फायदा उठाकर असामाजिक तत्व दे रहे लूटपाट की घटनाओं को अंजाम

रोड पर कई धार्मिक स्थल होने के बाद नहीं ली जा रही सुध

लोगों ने निगम से की स्ट्रीट लाइट दुरुस्त करवाने की मांग

राज कुमार राजू, मोगा

मोगा-कोटकपूरा रोड पर स्ट्रीट लाइट न होने के कारण ये सड़क असामाजिक तत्वों के लिए लूटपाट का आसान जरिया बन चुकी है। रात के समय लोग इस सड़क का इस्तेमाल करने से डरने लगे हैं। बता दें कि सड़क पर कुछ समय पहले तक स्ट्रीट लाइट थी, लेकिन सड़क किनारे बिछाई गई सीवरेज लाइन के दौरान सभी स्ट्रीट लाइट के पोल हटा दिए गए थे। करीब पांच साल बीत जाने के बाद भी निगम ने सड़क किनारे स्ट्रीट लाइट को दोबारा लगवाने की जरूरत नहीं समझी। शहर के अनेक क्षेत्रों को जोड़ने वाली इस सड़क से गुजरने वाले लोगों की सुरक्षा इस समय खतरे में पड़ चुकी है। इस सड़क पर कई प्राचीन धार्मिक स्थल हैं। सुरक्षा कारणों के चलते लोग सूर्य उदय से पहले और सूर्य अस्त के बाद धार्मिक स्थलों पर भी जाना बंद कर चुके हैं। कई लोग सड़क पर स्ट्रीट लाइट न होने के कारण शाम और सुबह की सैर तक बंद कर चुके हैं।

स्ट्रीट लाइट न होने से धार्मिक आस्था भी अधूरी

समाज सेवी हुकम चंद, गुरमीत ¨सह इंसा, टेक चंद, रोशन लाल देहमीवाल, चौधरी खुशी राम व दलीप कुमार ने कहा कि इस रोड पर जहां साई धाम मंदिर है, वही सालासर धाम समेत डेरा सिरसा, डेरा सतकरतार भी हैं। यहां सुबह व शाम के समय श्रद्धालुओं का आना-जाना लगा रहता है। लोगों का कहना है कि स्ट्रीट लाइटों को चालू करवाने के लिए प्रशासन से कई बार गुहार लगाई गई है, लेकिन अभी तक कोई कार्रवाई नहीं की गई है। वहीं, नगर निगम समेत स्थानीय किसी भी नेता द्वारा इस रोड पर लगी स्ट्रीट लाइटों को चालू करवाने के लिए कोई प्रयास नही किया है।

कई बार लगा चुके हैं गांव

समस्या को लेकर इलाका वासी कई बार निगम को उक्त सड़क पर स्ट्रीट लाइट लगवाने की गुहार लगा चुके हैं। अफसोस है कि अभी तक निगम ने लोगों की समस्या को गंभीर रूप से नहीे लिया है।

फोटो-6

मामला मेरे ध्यान में आ गया है। अगर कोटकपूरा बाइपास पर स्ट्रीट लाइटों के बंद होने की समस्या है तो जल्द ही जांच करके इसका उचित समाधान निकाला जाएगा, ताकि लोगों को आने-जाने में परेशानियों का सामना न करना पड़े।

हरचरण ¨सह, कमिश्नर, नगर निगम

chat bot
आपका साथी