शिविर में 150 मरीजों की जांच

सेहत विभाग कोटकपूरा की तरफ से बुद्ध शाक्य सभा के सहयोग से एसएमओ डॉ.कुलदीप धीर की अगुवाई में बाबा दीप सिंह नगर में जलियांवाला बाग की घटना के 100 साल को समर्पित मानवता के भले के लिए एक विशाल मेडिकल चेकअप कैंप लगाया गया।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 31 Mar 2019 04:25 PM (IST) Updated:Sun, 31 Mar 2019 06:01 PM (IST)
शिविर में 150 मरीजों की जांच
शिविर में 150 मरीजों की जांच

संवाद सहयोगी, कोटकपूरा

सेहत विभाग कोटकपूरा की तरफ से बुद्ध शाक्य सभा के सहयोग से एसएमओ डॉ. कुलदीप धीर की अगुवाई में बाबा दीप सिंह नगर में जलियांवाला बाग घटना के 100 साल को समर्पित मानवता के भले के लिए एक मेडिकल चेकअप कैंप लगाया गया। इस कैंप की अध्यक्षता श्याम वीर शाक्या ने की। कैंप का उदघाटन यशवीर और वरिन्दर ने किया। कैंप में डॉ. कुलदीप धीर दांतों के माहिर, ड़. कर्मजीत कौर महिला रोग माहिर, डॉ. महेश जिदल आंखों के माहिर, डॉ. विक्रम जिन्दल एमबीबीएस व डॉ. धर्मेंद्र जिदर एमबीबीएस पर आधारित डाक्टरों की टीम द्वारा लगभग 150 मरीजा का चेकअप किया गया।

प्रो. डॉ. विपनपाल सिंह ने बताया कि 13 अप्रैल 1919 को जालिम अंग्रे•ा अफसर जनरल डायर ने सैकड़ों निहत्थे लोगों को बिना चेतावनी दिए गोलियां मार कर शहीद कर दिया था। इस कैंप फार्मासिस्ट अनिल सिगला की अगुवाई में सिविल अस्पताल की तरफ से मरीजों को फ्री दवाएं बांटी गई। जरूरतमंद मरीजों के लैब टेस्ट भी मुफ्त किए गए।

कैंप में अमन कौर स्टाफ नर्स, मेजर सिंह ने द्वारा भी सेवाएं प्रदान की गई। इस मौके पर बाबू राम, राजवीर, रहीशपाल, लछमण सिंह, प्रदीप कुमार, संजीव सिंह, राम प्रकाश, राजिदर ने भी विशेष सहयोग दिया।

chat bot
आपका साथी