जैतो में अग्रवाल समाज सभा का गठन, सतपाल जिंदल बने अध्यक्ष

अग्रवाल समाज बैठक में अग्रवाल समाज को ओर ऊंचा उठाने के उदेश्य के साथ शहर में एक अग्रवाल समाज सभा का गठन किया गया है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 18 Mar 2021 11:45 PM (IST) Updated:Thu, 18 Mar 2021 11:45 PM (IST)
जैतो में अग्रवाल समाज सभा का गठन, सतपाल जिंदल बने अध्यक्ष
जैतो में अग्रवाल समाज सभा का गठन, सतपाल जिंदल बने अध्यक्ष

संवाद सूत्र, जैतो : स्थानीय अग्रवाल समाज के कुछ नौजवानों की हुई एक विशेष बैठक में अग्रवाल समाज को ओर ऊंचा उठाने के उदेश्य के साथ शहर में एक अग्रवाल समाज सभा का गठन किया गया है। यह संस्था पहले ही पंजाब स्तर पर चल रही है। इस बैठक दौरान सर्वसम्मती से प्रसिद्ध समाज सेवक सतपाल जिन्दल को जैतो यूनिट का अध्यक्ष नियुक्त किया गया। इसके साथ ही सत पाल जिंदल को अपनी कार्यकारिणी बनाने के अधिकार भी सौंपे गए। उन्होंने इस का प्रयोग करते सभा के डायरेक्टर के तौर पर सुखबिंदर गर्ग, प्रदीप सिगला, प्रदीप गर्ग मलोट वाले, जीतू बांसल, डा. हरीश चन्द्र गोयल, तुलसी राम बांसल आदि को लिया गया। कार्यकारिणी के सदस्यों के तौर पर प्रवीण जिन्दल, राम रत्न मित्तल, विजय कुमार गोयल, शाम सुंदर काला, अशोक जिन्दल, प्रेम कुमार, प्रेम बांसल, ज्योति बांसल, नंद किशोर जिन्दल आदि को लिया गया। नव नियुक्त अध्यक्ष सतपाल जिन्दल ने सभी सदस्यों का धन्यवाद किया। इस मौके पर इस संस्था के अधिक से अधिक सदस्य बनाने के लिए मत पास किया गया और अग्रवाल समाज को आने वाली मुश्किलों बारे विचार विमर्श किया गया। इस अवसर पर नरेश मित्तल, सुरेश कांसल, संजय जिन्दल, दिनेश गोयल, नरेश जिन्दल, प्रेम कुमार बंसल, अनुपम कुमार, भीम जिन्दल, प्रेम कुमार, मोहन लाल जिन्दल, महेश गुप्ता, सन्दीप जिन्दल आदि सदस्य भी मौजूद थे। सीनियर सिटीजन होम में मनाया वैश्य एकता दिवस

अंतरराष्ट्रीय वैश्य महासम्मेलन द्वारा संस्था के संस्थापक एवं राज्यसभा सांसद स्वर्गीय रामदास अग्रवाल के 84 वें जन्मदिन पर वैश्य एकता दिवस के अवसर पर रेडक्रास सीनियर सिटीजन होम और अनाथ बच्चों का आश्रम फरीदकोट में संस्था द्वारा जिला अध्यक्ष संदीप गर्ग की अध्यक्षता में एक समारोह का आयोजन किया गया।

समारोह में जिला अध्यक्ष ने कहा कि स्वर्गीय रामदास अग्रवाल एक ऐसे महान व्यक्ति थे, जिन्होंने अपने जीवन में बचपन से लेकर जिदगी के अंतिम समय तक वैश्य समाज की सेवा की, उन्होंने विश्व भर के 364 वैश्य समाज की उप जातियों को एक सूत्र में पिरोने का कार्य किया। उनके जन्मदिन के उपलक्ष्य में 17 मार्च 2017 से वैश्य एकता दिवस सभी राज्यों और 10 देशों में मनाया जाता है, आज इस अवसर पर रेडक्रास आश्रम में बेसहारा बुजुर्गों, स्पेशल व अनाथ बच्चों के साथ इंटरनेशनल वैश्य फेडरेशन फरीदकोट के सभी सदस्यों ने कुछ पल बिताए और सभी बुजुर्गों और बच्चों को प्रसाद वितरित किया गया। इस अवसर पर सभी सदस्यों ने स्वर्गीय रामजी दास अग्रवाल द्वारा बताए मार्ग पर चलने का संकल्प लिया। इस मौके संदीप गर्ग, अतुल गुप्ता, मनोज जिदल, देवेंद्र गुप्ता आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी