गोद लिए विद्यार्थियों को सहायता सामग्री सौंपी

भाई घन्हैया कैंसर रोको सेवा सोसायटी द्वारा पढ़ाई के लिए गोद लिए गए कैंसर पीड़ित मरीजों के बच्चों को नया सेशन आरंभ होने के चलते बच्चों को वर्दियां स्टेशनरी बैग फीस आदि की सेवा करने के लिए एक समागम का आयोजन किया गया।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 07 Apr 2019 04:16 PM (IST) Updated:Sun, 07 Apr 2019 04:16 PM (IST)
गोद लिए विद्यार्थियों को सहायता सामग्री सौंपी
गोद लिए विद्यार्थियों को सहायता सामग्री सौंपी

संवाद सूत्र, फरीदकोट

भाई घन्हैया कैंसर रोको सेवा सोसायटी द्वारा गोद लिए गए कैंसर पीड़ित मरीजों के बच्चों को नया सेशन आरंभ होने के चलते बच्चों को वर्दियां, स्टेशनरी, बैग फीस आदि की सेवा करने के लिए एक समागम का आयोजन किया गया।

सोसायटी के मेंबर मनप्रीत सिंह धालीवाल ने बताया कि इस समागम में इन बच्चों को कॉपी, वर्दियां, बैग के अलावा फीस के लिए आर्थिक मदद दी गई। उन्होंने बताया कि सोसायटी द्वारा जहां वातावरण, प्रदूषित पानी और पंजाबी भाषा के मसले को लेकर संघर्ष किया जा रहा है वहीं कैंसर पीड़ित व जरूरतमंद परिवारों के 35 बच्चों को गोद लेकर उन की पढ़ाई के लिए भी अहम योगदान दिया जा रहा है।

हरविदर सिंह निष्काम ने बच्चों को पास होने के उपरांत नए सेशन की शुरुआत की बधाई दी। पांचवी के पास बच्चों को नवोदय व दसवीं पास करने वाले छात्रों को मेरीटोरियस व अन्य स्कीमों का लाभ उठाने को प्रेरित किया। सोसायटी के प्रधान गुरप्रीत सिंह चंदबाजा ने बताया कि अलग अलग जिलों के कैंसर पीडित और जरूरतमंद परिवारों के बच्चों के लिए पिछले पांच सालों से यह सेवा निरंतर जारी है और सोसायटी की तरफ से बच्चों को अपने पास रखकर शिक्षा देने, कित्तामुखी कोर्स और खेल में रुचि रखने वाले बच्चों को अच्छे खिलाड़ी बनाने के अंतर्गत होस्टल टाइप शुरू प्रोजेक्ट करने के बारे भी विचार चल रहा है। गोद लिए बच्चों में से पहली पोजीशनें हासिल करने वाले बच्चों का विशेष सम्मान भी किया गया।

समागम में महासचिव मग्घर सिंह, स्वर्ण सिंह बराड़ कनाडा गोलेवाला, दविदर शैफी, जगजीवन सिंह, मास्टर मान सिंह, मनदीप मोंगा, मनमोहन सिंह, उज्ज्जल सिंह, गुरमीत सिंह, गुरनाम सिंह व राहुल कुमार भी हाजिर हुए।

chat bot
आपका साथी