सफाई के नाम पर पौधों को आग लगाने से बाज आए प्रशासन

शहर को हरा-भरा बनाने में जुटी सीर सोसायटी ने रविवार सुबह डीसी आास के सामने प्रदर्शन किया।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 11 Apr 2021 05:31 PM (IST) Updated:Sun, 11 Apr 2021 05:31 PM (IST)
सफाई के नाम पर पौधों को आग लगाने से बाज आए प्रशासन
सफाई के नाम पर पौधों को आग लगाने से बाज आए प्रशासन

देवानंद शर्मा, फरीदकोट

शहर को हरा-भरा बनाने में जुटी सीर सोसायटी ने रविवार सुबह डिप्टी कमिश्नर आवास के बाहर सांकेतिक धरना दिया और साफ सफाई के नाम पर पौधों को आग लगाने का विरोध किया। एडीसी गुरजीत सिंह मौके पर पहुंचे और सोमवार को बैठक करउचित कदम उठाने का भरोसा दिया।

सोसायटी के सदस्यों ने बताया कि पिछले कुछ दिनों से सफाई के नाम पर पत्तों को इकट्ठा कर उन्हें उठाने की बजाए, उन्हें आग लगाई जा रही है, जिस के चलते उनके द्वारा लगाए गए पौधे भी जल रहे हैं। इस मामले में जानकारी देने पर भी प्रशासन कोई कदम नहीं उठा रहा। कुछ दिनों के दौरान नेहरू स्टेडियम, आरा मार्केट कचहरी रोड व नहरों के आसपास सफाई करघासफूस को आग लगाई गई, जिससे आसपास के पौधों भी जल गए। उन्होंने कहा कि उनकी संस्था वातावरण प्रेमियों के साथ मिलकर शहर को हरा भरा बनाने में जुटी है, और सिर्फ पौधे ही नही लगा रही, बल्कि उनकी संभाल भी कर रही है। चार-पांच साल की मेहनत के बाद पौधे आग की भेंट चढ़ा दिए गए। कुछ लोगों की लापरवाही उनकी मेहनत पर पानी फेर रही है जिसे अब सहन नहीं किया जाएगा।

इस मौके पर प्रधान गुरमीत सूंघ संधू, राज सेक्रेटरी, बलतेज सिंह, जसवीर सिंह, गगनदीप पाहवा, गोल्डी पुरबा, संदीप अरोड़ा ,केवल कृष्ण कटरिए, नवदीप गर्ग, आदि भी उपस्थित थे।

बाक्स-

एडवोकेट मंगत अरोड़ा ने कहा कि प्रशासन की तरफ से कुछ भी काम सही नहीं किया जाता वह केवल दफ्तरों में बैठकर कागजी काम होते हैं। मैंने कई बार प्रशासनिक अधिकारियों को जो लोग कूड़ा जलाते हैं, उनकी वीडियो भी व्हाट्सएप पर भेजी हैं, लेकिन कोई भी कार्रवाई नहीं होती। सीर सोसाइटी इतनी मेहनत कर रही वहीं लोगों की तरफ से कूड़े को आग लगाकर पौधों को भी जलाया जा रहा है। इनसेट

सोसायटी सदस्यों से आज करेंगे बात :एडीसी

एडीसी गुरजीत सिंह ने कहा के सोमवार को सोसायटी के सदस्यों को दफ्तर में बुलाया गया है। सारी स्थिति को समझने के बाद जो भी कारवाई होगी वह की जाएगी। भरोसा देते है के आगे से किसी भी पौधे को जलने नहीं दिया जाएगा।

chat bot
आपका साथी