सफाई सेवकों ने कौंसिल दफ्तर घेरा

सफाई सेवक यूनियन कोटकपूरा के चुनाव को लेकर दो पक्षों में सहमति न बनने से माहोल बिगड़ गया।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 09 Apr 2021 07:51 PM (IST) Updated:Fri, 09 Apr 2021 07:51 PM (IST)
सफाई सेवकों ने कौंसिल दफ्तर घेरा
सफाई सेवकों ने कौंसिल दफ्तर घेरा

संवाद सूत्र, कोटकपूरा

सफाई सेवक यूनियन कोटकपूरा के चुनाव को लेकर दो पक्षों में सहमति न बनने के बाद यूनियन के चुनाव तुरंत करवाने की मांग को ले कर आज एक गुट की तरफ से नगर कौंसिल कोटकपूरा के कार्य साधक अफसर के दफ्तर के आगे धरना देकर नारेबाजी की गई। नेताओं ने कहा कि प्रशासन की तरफ से सफाई सेवकों का चुनाव कराने की प्रक्रिया में पक्षपात किया जा रहा है। धरने के दौरान सफाई सेवक यूनियन के स्टेट सचिव चिमन लाल भोली, प्रांतीय वित्त सचिव निर्मल कुमार और कोटकपूरा के साबका प्रधान प्रेम कुमार काला ने कहा कि 28 मार्च 2017 को हुई चुनाव दौरान किशन गुगनी यूनियन के प्रधान चुने गए थे। 28 मार्च को उनकी अध्यक्ष की समय सीमा पूरी हो जाने के बाद 30 मार्च 2021 को सर्वसम्मति के साथ निर्मल कुमार को प्रधान चुन लिया गया परन्तु अब इस चुनाव को सहमति देने से आनाकानी की जा रही है।

उन्होने बताया कि वह इस संबंधित एसडीएम से मिले थे, जिन्होने तुरंत चुनाव करवाने का भरोसा देते कार्य साधक अफसर को मिलने के लिए कहा था। धरने में मौजूद नेताओं ने कहा कि वह कार्य साधक अफसर बलविन्दर सिंह से मिले थे परन्तु उन की तरफ से इस चुनाव को आगे पाया जा रहा है। उन्होने मांग की कि सफाई सेवक यूनियन का चुनाव तुरंत करवाया जाए।

कार्य साधक अफसर ने बताया कि चुनाव प्रक्रिया करवाने के लिए समय चाहिए और इन की तरफ से रविवार को चुनाव करवाने की की जा रही माँग अनुसार चुनाव नहीं हो सकते। उन्होने कहा कि 16 अप्रैल को यह चुनाव करवा दिये जाएंगे।

chat bot
आपका साथी