विद्यार्थियों को आम आदमी पार्टी का समर्थन

फरीदकोट के सरकारी बृजेंद्रा कालेज के बीएससी एग्रीकल्चर विभाग बंद करने के खिलाफ धरना जारी है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 27 Mar 2021 07:41 PM (IST) Updated:Sat, 27 Mar 2021 07:41 PM (IST)
विद्यार्थियों को आम आदमी पार्टी का समर्थन
विद्यार्थियों को आम आदमी पार्टी का समर्थन

संवाद सहयोगी, फरीदकोट

फरीदकोट के सरकारी बृजेंद्रा कालेज के बीएससी एग्रीकल्चर विभाग को बचाने के लिए विद्यार्थियों की तरफ से शुरू किए मोर्चे दौरान आज विद्यार्थियों का धरना चौथे दिन में शमिल हो गया है और आज इस धरने में आम आदमी पार्टी की तरफ से अपना समर्थन देने पूर्व सांसद साधु सिंह और मालवा जन्म के प्रधान गुरदित्त सिंह विशेष के तौर पर पहुंचे। 1972 से इस कालेज में चल रहे कृषि विभाग को आईसीआर की तरफ से जारी नयी शर्तों को पूरा करन के बाद ही यह पाठ्यक्रम जारी रखा जा सकता है जिस के चलते फरीदकोट के सरकारी कालेज में यह विभाग बंद होने के किनारे चला गया है जिसको बचाने के लिए विद्यार्थियों की तरफ से संघर्ष शुरू किया गया है।

आम आदमी पार्टी के पूर्व सांसद साधु सिंह जिन की तरफ से खुद इस कालेज में कई साल विद्यार्थियों को शिक्षा प्रदान की है ने कहा कर कालेज प्रबंधकों की तरफ से कम स्टाफ और लेबरटरी में कमियों का हवाला दिया है परन्तु यह विभाग उस समय पर भी चलता था जब इस कालेज में कृषि का केवल एक ही प्रोफेसर था। कालेज की मैनेजमेंट चाहे तो अपने निजी फंड का प्रयोग कर यह कमियों दूर कर विभाग को बचाया जा सकता है। उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी हर तरह के साथ विद्यार्थियों के साथ मिल इस विभाग को बंद होने टो बचाने के लिए संघर्ष में अपना योगदान देगा।

मालवा जोन के प्रधान गुरदित्त सिंह सेखों ने कहा कि हमारी कालेज प्रबंधकों के साथ बातचीत भी हुई है और विद्यार्थियों को भी विश्वास दिलाने आ कर आम आदमी पार्टी हमेशा उन के साथ रहेगी।

chat bot
आपका साथी