नशे के बढ़ते प्रचलन के लिए पुलिस जिम्मेदार

जागरण संवादददाता, फरीदकोट पंजाब में बढ़ते नशे के प्रभाव को लेकर आम आदमी पार्टी के यूथ

By JagranEdited By: Publish:Thu, 12 Jul 2018 07:27 PM (IST) Updated:Thu, 12 Jul 2018 07:27 PM (IST)
नशे के बढ़ते प्रचलन के लिए पुलिस जिम्मेदार
नशे के बढ़ते प्रचलन के लिए पुलिस जिम्मेदार

जागरण संवादददाता, फरीदकोट

पंजाब में बढ़ते नशे के प्रभाव को लेकर आम आदमी पार्टी के यूथ ¨वग द्वारा प्रांतीय प्रधान मन¨जदर ¨सह संधू की अगुवाई में वीरवार को एसएसपी दफ्तर के समक्ष रोष धरना दिया गया। इस दौरान आप कार्यकर्ताओं ने नशे के फैलाव के लिए पंजाब पुलिस को जिम्मेवार ठहराया और नशा तस्करों के साथ मिलीभगत होने तक के गंभीर आरोप लगाए। धरने में आप के प्रांतीय उपाध्यक्ष बलवीर ¨सह,जिला प्रभारी व बरनाला से विधायक मीत हेयर, फरीदकोट से सांसद प्रो. साधु ¨सह व जैतो से विधायक मास्टर बलदेव ¨सह पहुंचे।

प्रांतीय उपाध्यक्ष बलवीर ¨सह ने कहा कि पुलिस को नशा तस्करों के बारे में सारी जानकारी होती है लेकिन वह कार्रवाई करने से गुरेज करती है जिसके कारण पंजाब के नौजवान नशे की दल दल में फंसते जा रहे हैं। उन्होंने आरोप लगाया कि पंजाब में नशे के कारण हो रही मौतों के लिए भी पंजाब पुलिस ही पूरी तरह से जिम्मेवार है। यह बात किसी से नहीं छिपी है कि पंजाब पुलिस के कई आला अधिकारियों के नशा तस्करों के साथ संबंध हैं जिसके चलते ही वह बैखोफ होकर अपना धंधा चला रहे है। आप नेताओं ने कहा कि अकाली भाजपा सरकार के समय नशा तस्करों को सरकार में शामिल नेताओं की सरपरस्ती हासिल थी और अब इन्हें पंजाब पुलिस का संरक्षण मिला हुआ है।

धरने के दौरान सांसद प्रो. साधु ¨सह, विधायक मीत हेयर, विधायक मास्टर बलदेव ¨सह व जिला प्रधान सनकदीप ¨सह संधू ने कहा कि पार्टी के यूथ ¨वग की तरफ से हर जिले में एसएसपी दफ्तरों के समक्ष रोष धरने देकर पुलिस को चेतावनी दी जा रही है और यदि उसने अपनी कार्यप्रणाली में सुधार न किया तो वह तीखे संघर्ष से भी गुरेज नहीं करेंगे। इस मौके पर मालवा जोन के कनवीनर गुरदित्त ¨सह सेखों ,स्वर्ण ¨सह संधू,अमन व¨डग,संदीप धालीवाल आदि भी हाजिर हुए। इनसेट

एसएसपी खुद पहुंचे मांगपत्र लेने

एसएसपी डॉ. नानक ¨सह खुद धरना स्थल पर पहुंचे और पार्टी पदाधिकारियों से मांगपत्र हासिल किया। साथ ही दावा किया कि किसी भी नशा तस्कर के बारे में सूचना मिलते ही उसपर तुरन्त एक्शन लिया जाता है। जिला पुलिस नशे को जड़ से खत्म करने के लिए दृढ़ संकल्पित है।

chat bot
आपका साथी