शिक्षण संस्थानों व सेहत केंद्रों के निजीकरण के खिलाफ धरना

आशा वर्कर और फैसिलिटेटर यूनियन की तरफ से प्रांतीय प्रधान अमरजीत कौर कम्मेआना व जिला प्रधान सरबजीत कौर मचाकी की अगुवाई में वीरवार को स्थानीय शहीद भगत ¨सह पार्क में पंजाब सरकार द्वारा सरकारी शिक्षण संस्थाओं व ग्रामीण सेहत केंद्रों को निजी हाथों में सौंपे जाने की तैयारी के खिलाफ रोष धरना दिया। इस दौरान शहर में रोष मार्च भी निकाला गया और सरकार से फैसले वापिस लेने का आहवान किया गया।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 07 Feb 2019 07:21 PM (IST) Updated:Thu, 07 Feb 2019 07:21 PM (IST)
शिक्षण संस्थानों व सेहत केंद्रों के निजीकरण के खिलाफ धरना
शिक्षण संस्थानों व सेहत केंद्रों के निजीकरण के खिलाफ धरना

जागरण संवादादाता, फरीदकोट

आशा वर्कर और फैसिलिटेटर यूनियन की तरफ से प्रांतीय प्रधान अमरजीत कौर कम्मेआना व जिला प्रधान सरबजीत कौर मचाकी की अगुवाई में वीरवार को स्थानीय शहीद भगत ¨सह पार्क में पंजाब सरकार द्वारा सरकारी शिक्षण संस्थाओं व ग्रामीण सेहत केंद्रों को निजी हाथों में सौंपे जाने की तैयारी के खिलाफ रोष धरना दिया। शहर में रोष मार्च भी निकाला गया और सरकार से फैसले वापस लेने का आहवान किया गया।

इस मौके पर जिला प्रधान सरबजीत कौर मचाकी ने कहा कि कैप्टन सरकार ने चुनावों के समय वादे किए थे कि हर घर में नौकरी दी जाएगी लेकिन नौकरी तो क्या देनी थी, सरकार द्वारा हर रोज नौकरियां छीनने के फैसले थोपे जा रहे है। उन्होंने कहा कि सेहत व शिक्षा आम लोगों की प्राथमिक जरूरत है लेकिन यह सरकार इन दोनों क्षेत्रों में काम कर रहे कर्मियों को बोझ समझ रही है। इसी कारण से वह इन दोनों क्षेत्रों से मुनाफा कमाने की मंशा पाले हुए है।

उन्होंने ऐलान किया कि ग्रामीण व शहरी क्षेत्र की डिस्पेंसरियों का किसी भी हाल में निजीकरण नहीं करने दिया जाएगा और आने वाले दिनों को प्रदेश स्तरीय बैठक करके संघर्ष की घोषणा की जाएगी जिसकी जिम्मेवारी पंजाब सरकार की होगी।

इस मौके पर बीरपाल कौर मत्ता, किरनपाल कौर संधवां, सोमा रानी वांदर जटाना, अमरीक कौर धूड़कोट, किरनपाल कौर हरीएवाला, कुलबीर कौर घोनीवाला, सुखजीत कौर मचाकी कलां ,अमिता फरीदकोट आदि ने भी विचार रखे।

chat bot
आपका साथी