अफवाहों से सावधान रहें लोग : डीसी

जिले में कोवीड 19 की स्थिति का जायजा लेने संबंधित डिप्टी कमिश्नर ने बैठक की।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 20 Apr 2021 09:57 PM (IST) Updated:Tue, 20 Apr 2021 09:57 PM (IST)
अफवाहों से सावधान रहें लोग : डीसी
अफवाहों से सावधान रहें लोग : डीसी

संवाद सहयोगी, फरीदकोट

जिले में कोवीड 19 की स्थिति का जायजा लेने संबंधित डिप्टी कमिश्नर विमल कुमार सेतिया की अध्यक्षता में बैठक हुई। इसमें सिविल सर्जन डा. संजय कपूर के साथ समूह प्रोगराम अफसरों, सीनियर मेडिकल अफसरों और समूह अधिकारियों ने भाग लिया। डा. संजय कपूर ने बताया कि कोरोना का कहर फिर बढ़ने लगा है, जो चिता का विषय है, इसलिए लापरवाही न करते हुए भी हिदायतों का पालन करें। उन्होंने सभी एसएमओ को दिए गए टारगेट पूरा करने की हिदायत की, इसके साथ ही अलग-अलग संस्थाओं में सैपलिग के काम का रिव्यू किया गया और टारगेट पूरा करने की हिदायत की गई। मोबाइल वैक्सीनेशन टीमों का गठन किया गया और विशेष कैंप लगाने बारे कहा गया। डिप्टी कमिश्नर विमल कुमार सेतिया ने सभी लोगों को वैक्सीनेशन करवाने की अपील की, और अफवाहों से सचेत रहने,सुनी-सुनाई बातें और इंटरनेट मीडिया और सांझी की जा रही वीडियो और अफवाहों पर विश्वास न करते हुए सरकारी वेबसाईट, विश्व सेहत संगठन की वेबसाईट या सेहत मंत्रालय की तरफ से जारी हेल्प लाइन नंबर पर ही संपर्क करने की सलाह दी। ----------------------- टेस्ट करवाने के समय भी शारीरिक दूरी का पालन नहीं संवाद सूत्र, मलोट (श्री मुक्त्सर साहिब)

देश के साथ ही पंजाब व जिला श्री मुक्तसर साहिब में कोरोना केजी से बढ़ रहा है। बीमारी को रोकने के लिए सरकार द्वारा समय समय पर एतियत बरतने की सलाह दी जा रही हैं लेकिन लगता है कि लोगों की लापरवाही के कारण ही यह बीमारी कही किसी महामारी का रूप न ले ले।

सरकारी अस्पताल में ब्लड बैंक के इमारत में लोग आपना कोरोना टेस्ट करवाने आए। लोग न ही लाइन में खड़े थे न ही उचित दूरी बना कर रखी थी। अगर इन लोगों में कोई एक भी कोरोना पाजिटिव आया तो साथ में खड़े अन्य लोग भी इस बीमारी कि चपेट में आ सकते हैं। अब जरूरत है की एस बीमारी पर काबू पाने के लिए सरकार द्वारा लोगों को कुछ नियमों को पालना करने के लिए जागरूक किया का रहा है। लेकिन इस तस्वीर को देखकर ऐशा लगता है कि कुछ लोगों दारा बरती जा रही लापरवाही सभी के लिए घातक साबित हो सकती है।

chat bot
आपका साथी