45 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों को 100 प्रतिशत टीकाकरण होगा

कोरोना महामारी से बचाव के लिए जिले में 45 वर्ष से ज्यादा आयुवर्ग के लोगों का टीकाकरण होगा।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 19 Apr 2021 04:08 PM (IST) Updated:Mon, 19 Apr 2021 04:08 PM (IST)
45 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों को 100 प्रतिशत टीकाकरण होगा
45 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों को 100 प्रतिशत टीकाकरण होगा

जासं, फरीदकोट

कोरोना महामारी से बचाव के लिए जिले में 45 वर्ष से ज्यादा आयुवर्ग के लोगों को कोरोना वैक्सीन लगाई जा रही है। लोगों की सुविधा के अनुरूप जिले भर में 86 केंद्रों पर वैक्सीनेशन का काम चल रहा है। केंद्रों का जायजा लेने के लिए डिप्टी कमिश्नर विमल कुमार सेतिया द्वारा केन्द्रों का दौरा किया। उन्होंने केंद्रों पर तैनात टीम के सदस्यों व डाक्टर की सराहना भी की।

उन्होंने ने कहा कि कोरोना का प्रचलन पहले से कहीं अधिक बढ़ गया है इसलिए, हर विषय पर ध्यान देना आवश्यक है। उन्होंने कहा कि यदि कोई भी व्यक्ति खांसी, बुखार, सर्दी के किसी भी लक्षण को दिखाता है, तो उन्हें जल्द से जल्द परीक्षण करने की आवश्यकता होती है, अगर वे किसी ऐसे व्यक्ति के संपर्क में आते हैं जो सकारात्मक है, तो उन्हें पता लगाया जाना चाहिए और उनका परीक्षण किया जाना चाहिए।

डीसी ने कहा कि कोरोना रोकने के लिए टीकाकरण सबसे बड़ा हथियार है। रविवार शाम तक जिले में 52024 लोगों को टीका लगाया गया है, और इसके लिए अधिक से अधिक लोगों को जागरूक किया जा रहा है। डीसी सेतिया ने कहा कि जिले में कोरोना रोगियों की बढ़ती संख्या हमारे लिए चिता का विषय है, और इसे रोकने का एकमात्र तरीका सरकार और स्वास्थ्य द्वारा निर्धारित सावधानियों को अपनाकर जिला प्रशासन का सहयोग करना है। इससे हम स्वयं और दूसरों के साथ-साथ अपने परिवारों के लिए भी सुरक्षित रहेंगे। उन्होंने जिले में 45 वर्ष से अधिक आयु के लोगों से शत-प्रतिशत टीकाकरण कराने की अपील की।

chat bot
आपका साथी