आरोपी महिला डाक्टर को विभाग किया चार्जशीट

फरीदकोट सिविल अस्पताल की महिला डाक्टर को सेहत विभाग ने चार्जसीट किया।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 07 Jan 2021 06:37 PM (IST) Updated:Thu, 07 Jan 2021 10:15 PM (IST)
आरोपी महिला डाक्टर को विभाग किया चार्जशीट
आरोपी महिला डाक्टर को विभाग किया चार्जशीट

जागरण संवाददाता, फरीदकोट : फरीदकोट सिविल अस्पताल की महिला डाक्टर को सेहत विभाग ने चार्जशीट दी है, महिला डाक्टर को अब 21 दिनों के अंदर उस पर लगे आरोपों का जबाव दाखिल करना होगा।

महिला डाक्टर पर गोलेवाला निवासी बलजिदर सिंह ने आरोप लगाया था कि वह अपनी पत्नी की डिलीवरी करवाने के लिए फरीदकोट सिविल अस्पताल में लेकर आया था, परंतु महिला डाक्टर ने उससे कहा कि उसकी डिलीवरी वह एक निजी अस्पताल में करेंगी, डिलेवरी करने के एवज में हजारों रूपए वसूल लिए। महिला डाक्टर पर पीड़ित ने जो आरोप लगाए हैं, उसकी आडियो और शिकायत पत्र फरीदकोट सेहत विभाग के अधिकारियों को सौंपा गया था।

शिकायत की गंभीरता को देखते हुए फरीदकोट सेहद विभाग ने कमेटी गठित करके मामले की जांच करवाई, जिसके बाद दोनों पक्षों के सबूतों व गवाहों के आधार पर कमेटी ने अगली कार्रवाई के लिए रिपोर्ट विभाग के हेडक्वार्टर भेज दी थी, जिस पर विभाग डाक्टर पर लगे आरोपों को जांच में सही पाते हुए महिला डाक्टर को चार्जशीट दी गई है। महिला डाक्टर को 21 दिनों के अंदर अपना पक्ष विभाग को देना है, यदि विभाग महिला डाक्टर के पक्ष से संतुष्ट हुआ तो ठीक है अन्यथा उनके ऊपर विभागीय कार्यवाई होनी निश्चित बताई जा रही है।

सिविल सर्जन डाक्टर संजय कपूर ने महिला डाक्टर को विभाग द्वारा चार्जशीट मिलने की बात स्वीकार करते हुए कहा कि अब डाक्टर को 21 दिनों के अंदर अपना पक्ष रखना होगा, उसके बाद अगली कार्रवाई होगी। राज्य में है भ्रष्टाचार का बोलबाला : संधवा

पीड़िता के साथ मामले को उठाने व धरना देनी वाली आम आदमी पार्टी के विधायक कुलतार सिंह संधवा ने कहा कि कैप्टन सरकार में भ्रष्टाचार का बोलबाला है, सरकारी अस्पतालों में सामान्यत: वह लोग उपचार के लिए आते है, जिनकी आर्थिक स्थित ठीक नहीं होती है, परंतु ऐसे लोगों सरकारी अस्पताल से निजी अस्पताल ले जाकर उपचार करने के एवज में हजारों रूपए एंठना गलत है, इससे डाक्टर्स को सीख लेनी चाहिए, वह मानवता के लिए काम करे, उन्हें पहले ही पर्याप्त मात्रा वेतन मिल रहा है, और वह ज्यादा कमाई करने के चक्कर में लोगों से लूट न करे, उनकी आवाज वरिष्ठ अधिकारियों ने सुनी और महिला डाक्टर पर कार्रवाई हो रही है, यह दूसरे डाक्टरों व अधिकारियों के लिए बड़ी सीख है।

chat bot
आपका साथी