बाबा फरीद स्कूल की हरजोत को 26 जनवरी को दिल्ली में होगा सम्मान

स्थानीय बाबा फरीद पब्लिक स्कूल की दसवीं कक्षा की परीक्षा में 99.2 प्रतिशत अंक हासिल करके भारत में चौथा स्थान प्राप्त करने वाली छात्रा हरजोत कौर को आगामी 26 जनवरी 2019 को दिल्ली में होने वाले समारोह के दौरान सम्मानित किया जाएगा।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 23 Jan 2019 10:43 PM (IST) Updated:Wed, 23 Jan 2019 10:43 PM (IST)
बाबा फरीद स्कूल की हरजोत को 26 जनवरी को दिल्ली में होगा सम्मान
बाबा फरीद स्कूल की हरजोत को 26 जनवरी को दिल्ली में होगा सम्मान

जागरण संवाददाता, फरीदकोट : बाबा फरीद पब्लिक स्कूल की दसवीं कक्षा की परीक्षा में 99.2 प्रतिशत अंक हासिल करके भारत में चौथा स्थान प्राप्त करने वाली छात्रा हरजोत कौर को 26 जनवरी को दिल्ली में होने वाले समारोह में सम्मानित किया जाएगा। केंद्रीय मानव संसाधन मंत्रालय से स्कूल को पहुंचे पत्र के अनुसार इस छात्रा को राजपथ पर होने वाली परेड के दौरान प्रधानमंत्री बॉक्स के पास देश भर के टापर विद्यार्थियों के साथ बिठाया जाएगा और उसके आने व जाने समेत अन्य खर्चा भी भारत सरकार अदा करेगी। साथ ही उनके ठहरने की व्यवस्था अशोका होटल में की गई है।

मंगलवार को स्कूल परिसर में करवाए समागम के दौरान हरजोत कौर को स्कूल के चेयरमैन इंद्रजीत ¨सह खालसा, ¨प्रसिपल कुलदीप कौर समेत उसके साथी विद्यार्थियों ने शुभकामनाएं दी। इस मौके पर ¨प्रसिपल कुलदीप कौर ने मान महसूस करते हुए बताया कि हरजोत कौर की यह प्राप्ति सिर्फ स्कूल, मैनेजमेंट कमेटी, अध्यापकों या माता-पिता के लिए ही नहीं बल्कि पूरे फरीदकोट जिले के मान-सम्मान की बात है। उन्होंने बताया कि उक्त छात्रा हरजोत कौर ने भारत में चौथा, पंजाब में दूसरा व जिले में पहला स्थान हासिल करके अपने स्कूल, अध्यापकों, माता-पिता व जिले का रोशन किया है। उन्होंने बताया कि हरजोत कौर, उनके स्कूल में एलकेजी कक्षा से बिना किसी ट्यूशन के पढ़ाई कर रही है। पढ़ाई के साथ-साथ उक्त छात्रा ने अन्य गतिविधियों जैसे डीबेट, लेख लिखने व अन्य मुकाबलों में भी जिले व स्टेट स्तर पर नाम कमाया है। छात्रा हरजोत कौर ने कहा कि वो पढ़ाई करने के बाद एक ईमानदार आइएएस अधिकारी बनना चाहती है। इसी लिए वो हमेशा लगातार सख्त मेहनत करने में भरोसा रखती है। चेयरमैन इंद्रजीत ¨सह खालसा ने छात्रा हरजोत कौर को आशीर्वाद देते हुए उसके माता-पिता को भी मुबारकबाद दी।

chat bot
आपका साथी