जंक फूड व तलीय पदार्थो से रहे दूर

एम्स के विद्यार्थियों द्वारा सादिक चौक से बस स्टैंड तक जागरूकता रैली निकाली गई।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 14 Nov 2019 11:12 PM (IST) Updated:Fri, 15 Nov 2019 06:08 AM (IST)
जंक फूड व तलीय पदार्थो से रहे दूर
जंक फूड व तलीय पदार्थो से रहे दूर

जागरण संवाददाता, फरीदकोट : विश्व मधुमेह दिवस पर अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) बठिडा, लायंस क्लब और भारतीय स्टेट बैंक फरीदकोट के सहयोग से एक जिला स्तरीय समारोह सिविल अस्पताल में मनाया गया। एम्स के विद्यार्थियों ने सादिक चौक से बस स्टैंड तक जागरूकता रैली निकाली गई। रैली को बाबा फरीद यूनिर्वसिटी के वीसी बहादुर और एडीसी गुरजीत सिंह ने हरी झंडी दिखाई।

कुलपति और एडीसी ने कहा कि मधुमेह के रोगियों में मधुमेह का बढ़ता प्रचलन चिता का विषय है जिसके कारण हमें अपने जीवन जीने के तरीके को बदलने की आवश्यकता है। हमें जंक फूड और तली हुई चीजों से बचना चाहिए। उन्होंने कहा कि हमें खुद को फिट रखने के लिए हर दिन टहलना और व्यायाम करना चाहिए।

प्रभारी डॉ भोला नाथ ने कहा कि हमें अपने परिवार को मधुमेह से बचाने के लिए जागरूक होना होगा। मेडिकल छात्रों ने मधुमेह दिवस से संबंधित प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता का आयोजन किया गया, जिसमें प्रथम, द्वितीय और तृतीय स्थान प्राप्त करने वालों को सम्मानित किया गया। प्रिसिपल गुरु गोबिद सिंह मेडिकल कॉलेज के डॉ दीपक जॉन भट्टी, डॉ रमनिका अग्रवाल, डॉ साम्या स्वरूप, डॉ एम्स की सामुदायिक चिकित्सा डॉ मधु वर्मा, डॉ अंकिता, डॉ संजीव गोयल, लायंस क्लब के अध्यक्ष बलदेव तेरिया, डॉ एसएस बराड़, डॉ आरके आनंद, हरिदर दुआ, योगेश गर्ग, अमनदीप ग्रोवर, जनिदर जैन, राजिदर कुमार, संजीव कुमार, सामाजिक संगठनों के कार्यकर्ता, एसबीआई बैंक के अधिकारी और शहर के गणमान्य व्यक्ति शामिल हुए।

chat bot
आपका साथी