रोजगार मेले में 1781 नौजवानों को मिली नौकरियां

पंजाब के युवाओं के जीवन स्तर को ऊंचा उठाने के लिए लगाए जा रहे रोजागार मेले

By JagranEdited By: Publish:Thu, 16 Sep 2021 10:33 PM (IST) Updated:Thu, 16 Sep 2021 10:33 PM (IST)
रोजगार मेले में 1781 नौजवानों को मिली नौकरियां
रोजगार मेले में 1781 नौजवानों को मिली नौकरियां

जागरण संवाददाता, फरीदकोट : पंजाब के युवाओं के जीवन स्तर को ऊंचा उठाने और उनके लिए अधिक से अधिक रोजगार और स्वरोजगार के अवसर पैदा करने के उद्देश्य से राज्य सरकार द्वारा आयोजित किए जा रहे 7वें राज्य स्तरीय मेगा रोजगार मेले की श्रृंखला के तहत पंजाब सरकार के घर-घर रोजगार अभियान के तहत राज्य सरकार द्वारा जिला स्तरीय मेगा रोजगार मेले का आयोजन किया गया। इसमें डिप्टी कमिश्नर विमल कुमार सेतिया व एडीसी विकास प्रीत महेंद्र सिंह सहोता ने भी मेले का निरीक्षण किया। मेले में प्रदेश के विभिन्न हिस्सों 25 नामी कंपनियों, औद्योगिक प्रतिष्ठानों ने चयनित युवाओं को नौकरी के लिए अपना नामांकन भेजा।

इस अवसर पर डीसी विमल कुमार सेतिया ने बताया कि पंजाब सरकार के अभियान घर-घर रोजगार के तहत 9, 14 व 16 सितंबर को जिले में तीन मेगा रोजगार मेलों का आयोजन किया गया है, और इन रोजगार मेलों के दौरान जिले के शिक्षित बेरोजगार युवाओं को करीब 10 हजार रोजगार देने का लक्ष्य रखा गया है। युवाओं को नौकरी और रोजगार देने में रोजगार मेले अहम भूमिका निभा रहे हैं और पंजाब सरकार की यह बहुत बड़ी पहल है।

इस अवसर पर हरमेश कुमार जिला रोजगार एवं व्यापार ब्यूरो अधिकारी ने कहा कि मेले में सरकारी भर्ती प्रक्रियाओं के लिए निश्शुल्क आनलाइन कोचिग और 'मेरा काम, मेरा मान' योजना के तहत युवाओं का पंजीकरण भी किया गया। मेले में कुल 25 कंपनियों के प्रतिनिधियों ने भाग लिया और मेले में 1781 अभ्यर्थियों को इन कंपनियों द्वारा वर्चुअल, जूम और टेलिफोनिक के जरिए नौकरी के एमओयू जारी किए गए। इसी तरह उन्होंने बताया कि आज 35 से अधिक युवाओं ने निश्शुल्क प्रतियोगिता प्रक्रिया के लिए अपना पंजीकरण करा लिया है।

इस मौके पर प्रो. नवीन जैन, प्रो. परमिदर सिंह, नीतू प्लेसमेंट अफसर के अलावा विभिन्न विभागों के अधिकारी व कर्मचारी भी मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी