शहर के 6 खिलाड़ियों को मिलेगी वाइल्ड कार्ड इंट्री, सीधे खेलेंगे मैन ड्रा मुकाबले

ऑल इंडिया योनेक्स सनराइज बैडमिंटन टूर्नामेंट में शहर के 6 खिलाड़ी को वाइल्ड कार्ड इंट्री मिल रही है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 18 Sep 2018 01:51 PM (IST) Updated:Tue, 18 Sep 2018 01:51 PM (IST)
शहर के 6 खिलाड़ियों को मिलेगी वाइल्ड कार्ड इंट्री, सीधे खेलेंगे मैन ड्रा मुकाबले
शहर के 6 खिलाड़ियों को मिलेगी वाइल्ड कार्ड इंट्री, सीधे खेलेंगे मैन ड्रा मुकाबले

जागरण संवाददाता, चंडीगढ़ : ऑल इंडिया योनेक्स सनराइज बैडमिंटन टूर्नामेंट में शहर के 6 खिलाड़ी को वाइल्ड कार्ड इंट्री मिल रही है। लड़कियों की कैटेगरी में गरिमा और इशिता, लड़कों की कैटेगरी में शौर्य मैदान और मोहित को और लड़कों की डबल्स कैटेगरी में देवेश और अनुश्रव का चयन किया। यह सब खिलाड़ी सीधे मैन ड्रा में खेलेंगे, बाकि सभी खिलाड़ियों को पहले क्वालीफाइंग राउंड में खेलना पड़ेगा। यह टूर्नामेंट चंडीगढ़ स्पो‌र्ट्स कॉम्पलेक्स -43 और स्पो‌र्ट्स कांप्लेक्स -42 में आयोजित होगा। सेक्टर-27 स्थित चंडीगढ़ प्रेस क्लब में आयोजित प्रेस कांफ्रेस में इस टूर्नामेंट के बारे में जानकारी देते हुए चंडीगढ़ बैडमिंटन एसोसिएशन के प्रेसिडेंट टीएस पूरी ने बताया कि इस टूर्नामेंट के क्वालीफाइंग राउंड में देशभर के 1040 खिलाड़ी हिस्सा लेंगे। क्वालीफाइंग राउंड के बाद मैन ड्रा के मुकाबले होंगे।

उन्होंने कहा कि इस टूर्नामेंट में 120 खिलाड़ियों को उनके पूर्व प्रदर्शन के आधार पर वाइल्ड कार्ड इंट्री दी जाएगी। इसमें चंडीगढ़ के 6 खिलाड़ियों को इंट्री दी गई है, जिन खिलाड़ियों की नेशनल रैंकिंग बढि़या है उन्हीं खिलाड़ियों को इंट्री दी जाएगी। चंडीगढ़ बैडमिंटन एसोसिएशन के ऑर्नरी सचिव सुरेंद्र महाजन ने बताया कि खास बात यह है कि इस टूर्नामेंट का उद्घाटन नेशनल बैडमिंटन टीम के कोच गोपीचंद पुलेला करेंगे। यह टूर्नामेंट भी 18 सितंबर से शुरू होगा, लेकिन इसके मैन ड्रा के मुकाबले 20 सितंबर से शुरू होंगे। इसी दिन गोपीचंद के हाथों से इस टूर्नामेंट का उद्घाटन होगा। इसी दौरान गोपीचंद खिलाड़ियों को बैडमिंटन खेलने के टिप्स देंगे, और उनके खेल के बारे में सवालों के जवाब देंगे।

यह टूर्नामेंट 23 सितंबर को समाप्त होगा। उन्होंने कहा कि इस टूर्नामेंट के सारे मुकाबले बैडमिंटन एसोसिएशन ऑफ इंडिया के रूल्स के मुताबिक होंगे, मैच में नेशनल टीम के सिलेक्टर भी मौजूद रहेंगे, जोकि खिलाड़ियों के प्रदर्शन पर अपनी खास नजर रखेंगे। प्रतियोगिता में विजेता खिलाड़ियों को 4 लाख रूपये के इनाम वितरित किए जाएंगे।

chat bot
आपका साथी