पंजाब में वेरका दूध हुआ 2 रुपये प्रति लीटर महंगा

लोगों पर महंगाई की और मार पड़ गई है। अब वेरका ने भी दूध के दाम बढ़ाने की घोषणा की है। दाम में बढ़ोतरी 8 मार्च से लागू होगी।

By Kamlesh BhattEdited By: Publish:Tue, 07 Mar 2017 08:21 PM (IST) Updated:Tue, 07 Mar 2017 08:33 PM (IST)
पंजाब में वेरका दूध हुआ 2 रुपये प्रति लीटर महंगा
पंजाब में वेरका दूध हुआ 2 रुपये प्रति लीटर महंगा

जेएनएन, मोहाली। पंजाब सरकार की सहकारी संस्था मिल्कफेड के प्रमुख ब्रांड वेरका ने अपने सभी प्रकार के दूध में 2 रुपये प्रति लीटर (प्रति पाउच 1 रुपये की बढ़ोतरी) करने की घोषणा की है। दाम में बढ़ोतरी 8 मार्च से लागू होगी।

दूध के दाम में बढ़ोतरी मुख्य तौर पर डेयरी फार्मर्स का लागत मूल्य बढ़ने के कारण की गई है। हालांकि,कंपनी के पास दूध की पैकिंग के लिए पॉलीफिल्म का कुछ पुराना स्टॉक पड़ा है और उस पर पुराना दाम प्रिंट हुआ है और विभिन्न प्रकार का दूध उनमें ही पैक किया जाएगा और उनका स्टॉक खत्म होने तकउन पर पुराना रिटेल बिक्री मूल्य ही प्रकाशित रहेगा। अब पाउच पर नई दरों की स्टैंप लगाई जाएगी। बीते वर्षों में सभी मानकों पर लागत मूल्यों में बढ़त आ गई है और ऐसे में दूध उत्पादन की पूरी प्रक्रिया में होने वाला खर्च बढ़ गया है और वेरका को भी डेयरी फार्मर्स की मदद के लिए दूध खरीद का दाम बढ़ाना पड़ा है।

मिल्कफेड के चेयरमैन अमरजीत सिंह सिद्धू ने कहा कि बीते महीनों में पशु खुराक, खुराक सप्लीमेंट्स और डेयरी फार्मिंग के अन्य खर्चों में भी अच्छी खासी बढ़ोतरी हुई है। पशुओं का हेल्थकेयर भी महंगा हो गया है। एक तरफ हमने दूध के खरीद भाव में अच्छी खासी बढ़ोतरी की है, वहीं दूध के दाम में काफी कम बढ़त की गई है।

यह भी पढ़ें: वरुण गांधी बोले- मेरा मौन रहना ही ठीक, बोलूंगा तो बवाल हो जाएगा

chat bot
आपका साथी