पिछले साल लगाया ट्रांसफार्मर, बिजली आपूर्ति नहीं हुई शुरू

पंजाब पावरकॉम भी किसी ना किसी कारण सुर्खियों में आता रहता है। बिजली के बढ़े बिल हों या बिजली के लंबे कट जिसकी वजह से लोग पावरकॉम को कोसने पर मजबूर हैं।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 27 Mar 2021 08:45 AM (IST) Updated:Sat, 27 Mar 2021 08:45 AM (IST)
पिछले साल लगाया ट्रांसफार्मर, बिजली आपूर्ति नहीं हुई शुरू
पिछले साल लगाया ट्रांसफार्मर, बिजली आपूर्ति नहीं हुई शुरू

जागरण संवाददाता, जीरकपुर : पंजाब पावरकॉम भी किसी ना किसी कारण सुर्खियों में आता रहता है। बिजली के बढ़े बिल हों या बिजली के लंबे कट जिसकी वजह से लोग पावरकॉम को कोसने पर मजबूर हैं। जीरकपुर एरिया में ज्यादातर समस्या या तो बिजली की लटकती तारें हैं या फिर लंबे कट हैं। अभी गर्मियां शुरू भी नहीं हुई हैं कि लोगों को बिजली के अघोषित कट सताने लगे हैं। लेकिन पवारकॉम से जुड़ा इससे भी गंभीर एक मामला लोहगढ़ क्षेत्र में सामने आया है, जहां एक साल पहले लगाए ट्रांसफार्मर को सप्लाई ना मिलने से गोल्डमाइन सोसायटी के लोगों में रोष है। एक साल से बिजली सप्लाई की प्रतीक्षा कर रहे ट्रांसफार्मर की तस्वीरें सोशल मीडिया पर जारी करते हुए विधायक एनके शर्मा ने सरकार के कामकाज पर सवाल उठाए हैं। उन्होंने कहा कि एक तरफ राज्य सरकार लोगों को 24 घंटे बिजली आपूर्ति देने की बात कर रही है और दूसरी तरफ बिजली विभाग की लापरवाही के कारण लोग परेशान हो रहे हैं। सोशल मीडिया पर डाली अपनी पोस्ट में ट्रांसफार्मर की तस्वीरें जारी करते हुए विधायक एनके शर्मा ने कहा कि शहर के विभिन्न स्थानों पर लोड को विभाजित करने के लिए एक साल पहले स्थापित किए गए ट्रांसफार्मर अभी तक चालू नहीं किए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि पिछले एक साल से लोहगढ़ इलाके में गोल्डमाइन कांप्लेक्स सोसायटी में स्थापित ट्रांसफार्मर को बिजली की सप्लाई अभी तक प्रदान नहीं की गई है।

लोड अधिक होने पर पुराने ट्रांसफार्मर के उड़ जाता बार-बार फ्यूज

वार्ड-20 के पार्षद तेजिदर सिंह सिद्धू और गोल्डमाइन कांप्लेक्स के निवासियों ने कहा कि उनके क्षेत्र में लोड अधिक होने के कारण कभी-कभी पुराने ट्रांसफार्मर के फ्यूज उड़ जाते हैं और दिन भर बिजली सप्लाई नहीं आती। उन्होंने पावरकॉम से पूछा कि अगर पहले की तरह बिजली की कमी रहनी है, तो ट्रांसफार्मर लगाने की आवश्यकता क्या थी। सोसायटी के लोगों ने कहा कि जब भी इस संबंध में जेई या किसी भी बिजली कर्मचारी से संपर्क किया जाता है तो सभी का एक ही जवाब होता है कि सप्लाई कुछ दिनों में जोड़ दी जाएगी।

मामला मेरे ध्यान में नहीं है, लेकिन जल्द ही एसडीओ को लिखकर, जिन ट्रांसफार्मर के कनेक्शन रह गए हैं, उन्हें जल्द चालू करने के लिए कहेंगे। खुशविदर सिंह, एक्सईएन, पावरकॉम

chat bot
आपका साथी