मोरनी के टिक्कर ताल में दर्दनाक हादसा, पंजाब के गुरदासपुर से घूमने आए युवक की डूबने से मौत

चंडीगढ़ के पास पंचकूला के पर्यटक स्‍थल मोरनी के टिक्‍कर ताल पर बड़ा हादसा हो गया। यहां घूमने आए पंजाब के गुरदासपुर के एक युवक की ताल में डूबने से मौत हो गई। उसके दोस्‍त को स्‍थानीय लोगाें ने बचा लिया।

By Sunil Kumar JhaEdited By: Publish:Wed, 02 Jun 2021 09:26 PM (IST) Updated:Wed, 02 Jun 2021 09:26 PM (IST)
मोरनी के टिक्कर ताल में दर्दनाक हादसा, पंजाब के गुरदासपुर से घूमने आए युवक की डूबने से मौत
मोरनी के टिक्‍कर ताल में एक युवक की डूबने से मौत हो गई। (सांकेतिक फोटो )

मोरनी (पंचकूला) / चंडीगढ़, जेएनएन। पर्यटक क्षेत्र टिक्कर ताल बुधवार को बड़ा हादसा हो गया। यहां पंजाब के गुरदासपुर से घूमने आए एक युवक की टिक्‍कर ताल के बड़े तालाब (ताल ) में डूबने मौत हो गई। उसके दोस्‍त को स्‍थानीय लोगाें ने बचा लिया। इस घटना से टिक्‍कर ताल पर अफरा-तफरी मच गई। मारे गए युवक का नाम र‍वि कुमार बताया जाता है। वह करीब 33 साल का था।

घटना के बारे में सूचना मिलने पर मोरनी पुलिस चौकी इंचार्ज मान सिंह पुलिस टीम के साथ मौके पर पहुंचे। पंजाब के गुरदासपुर के रहने वाले चार दोस्त टिक्कर ताल घूमने पहुंचे थे। उनमें से दो दोस्त ताल में नहाने उतर गए। दोनों गहरे पानी में चले गए तो एक युवक उसमें डूब गया। दूसरा युवक भी डूबने लगा तो उसने पानी से ऊपर हाथ उठाकर बचने की कोशिश की। उसके पानी में हिलते हुए हाथ स्थानीय व्यक्ति अमन ने देख लिए। उसने हिम्मत करके पानी में छलांग लगाई और एक लड़के को बाहर निकाल लिया लेकिन दूसरा तब तक गहरे पानी में डूब चुका था। पुलिस टीम ने स्थानीय लोग जो तैरने में कुशल थे उनकी मदद से युवक के शव को बाहर निकलवाया।

स्थानीय लोगों ने बताया कि चारों दोस्तों ने अपनी गाड़ी सड़क किनारे खड़ी की और ताल के किनारे आ गए। चारों में से दो ताल में नहाने लगे और दो किनारे पर थे। ताल में उतरे हुए ये दोनों दोस्त गहरे पानी में चले गए। अचानक से एक लड़के के हिलते हुए हाथ देखकर स्थानीय व्यक्ति ने पानी में डुबकी लगाकर उसे बचा लिया। मिली जानकारी अनुसार चारों दोस्त मार्केटिंग का काम करते थे और एक साथ पीजी में रहते थे। घूमने के इरादे से मोरनी के टिक्कर ताल पहुंचे तो उनके साथ ये हादसा हो गया।

टिक्कर ताल के इन तालाबों में इससे पहले भी डूबने के कई मामले सामने आ चुके हैं। इसके बावजूद  लोग नहाने के चक्कर में ताल के गहरे पानी में उतरकर अपनी जान दांव पर लगा देते हैं। कुछ वर्ष पूर्व होली पर चार दोस्त ताल में डूब गए थे। स्थानीय लोगों ने इस तरह के हादसे रोकने के लिए उपाय करने की मांग की है। पुलिस ने शव को निकलवाकर पोस्टमार्टम के लिए नागरिक अस्पताल की मोर्चरी पहुंचाया।

chat bot
आपका साथी