कोर्ट में ईडी अफसर से तीखे सवाल, पूछा- बेटी की शादी में पंजाबी सिंगर को कैसे अफोर्ड किया

ईडी के डिप्टी डायरेक्टर निरंजन सिंह का ईडी की ही अदालत में क्रास एग्जामिनेशन हुआ। इस दौरान निरंजन सिंह से तीखे सवाल पूछे गए।

By Kamlesh BhattEdited By: Publish:Wed, 28 Nov 2018 12:21 PM (IST) Updated:Wed, 28 Nov 2018 12:21 PM (IST)
कोर्ट में ईडी अफसर से तीखे सवाल, पूछा- बेटी की शादी में पंजाबी सिंगर को कैसे अफोर्ड किया
कोर्ट में ईडी अफसर से तीखे सवाल, पूछा- बेटी की शादी में पंजाबी सिंगर को कैसे अफोर्ड किया

जेएनएन, मोहाली। अंतरराष्ट्रीय ड्रग रैकेट मामले में जांच अधिकारी रहे इंफोर्समेंट डायरेक्टोरेट (ईडी) के डिप्टी डायरेक्टर निरंजन सिंह का ईडी की ही अदालत में क्रास एग्जामिनेशन हुआ। इस रैकेट में अनूप काहलों व मनप्रीत सिंह गिल मामले की सुनवाई के दौरान यह क्रास एग्जामिनेशन अनूप काहलों की वकील शैली शर्मा ने किया।

काहलों ने निरंजन सिंह से उनके द्वारा दी गई स्टेटमेंट पर सवाल उठाए गए। डिफेंस की वकील ने सवाल करते हुए कहा कि मामले में नामजद बिट्टू औलख, जगजीत सिंह चाहल व जगदीश भोला के बार-बार कहने पर भी बिक्रम सिंह मजीठिया से पूछताछ क्यों नहीं की गई? इस पर निरंजन सिंह ने कहा कि इस समय वह केस के जांच अधिकारी नहीं है। बीते समय में जब इस केस को देख रहे थे तो उन्होंने मजीठिया की प्रॉपर्टी की जांच शुरू की थी, परंतु अभी जांच पूरी नहीं हुई है।

वहीं, एडवोकेट शैली शर्मा ने कहा कि पंजाबी सिंगर दिलजीत सिंह दोसांझ को ईडी ने फॉरेन एक्सचेंज मैनेजमेंट एक्ट के उल्लंघन पर पैनल्टी की थी, बाजवूद इसके एक पब्लिक सर्वेंट होने पर भी 2016 में निरंजन ने अपनी बेटी की शादी में पंजाबी सिंगर दिलजीत दोसांझ को कैसे अफोर्ड किया। इस पर निरंजन सिंह ने कहा कि उनकी इतनी सैलरी है जो वह यह अफोर्ड कर सकें।

उन्होंने कहा कि अपनी जमापूंजी के हिसाब से उन्होंने खर्चा किया है जोकि ऑन रिकार्ड है। डिफेंस ने यह भी सवाल किया जालंधर के किसी होटल में बिक्रमजीत सिंह मजीठिया को लेकर किसी हाइप्रोफाइल पॉलिटिशियन के साथ कोई सिक्रेट मीटिंग हुई थी, जिसके बारे में निरंजन सिंह ने कहा कि ऐसी कोई मीटिंग नहीं हुई, इसके बारे में उन्हें कुछ नहीं पता।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी