कड़े अनुशासन में बीते 'केसरी' के वो 70 दिन, इस अभिनेता ने बताईं फिल्म से जुड़ी दिलचस्प बातें

केसरी फिल्म के लिए हमें पूरे 70 दिन लगे। ये 70 दिन एक कड़े अनुशासन में बीते। जिसमें हमनें बहुत कुछ सीखा।

By Edited By: Publish:Sun, 24 Mar 2019 08:28 PM (IST) Updated:Tue, 26 Mar 2019 09:28 AM (IST)
कड़े अनुशासन में बीते 'केसरी' के वो 70 दिन, इस अभिनेता ने बताईं फिल्म से जुड़ी दिलचस्प बातें
कड़े अनुशासन में बीते 'केसरी' के वो 70 दिन, इस अभिनेता ने बताईं फिल्म से जुड़ी दिलचस्प बातें
जागरण संवाददाता, चंडीगढ़। केसरी फिल्म के लिए हमें पूरे 70 दिन लगे। ये 70 दिन एक कड़े अनुशासन में बीते। जिसमें हमनें बहुत कुछ सीखा। अक्षय कुमार अपने कड़े नियमों के लिए जाने जाते हैं, ऐसे में हम तड़के उठकर शूटिंग के लिए तैयार हो जाते थे। जिस दिन मौसम खराब हो, तो हम सब क्रिकेट खेलने लगते थे। ये 70 दिन बहुत खास रहे, क्योंकि ये मेरा पहला बॉलीवुड प्रोजेक्ट रहा। एक्टर विवेक सैनी ने कुछ इसी अंदाज में फिल्म केसरी से जुड़े अपने अनुभव साझा किए। फिल्म में उन्होंने हवलदार जीवन सिंह की भूमिका निभाई है।

रिलीज होने के बाद से विवेक को उनके किरदार के लिए भी सराहा गया। उन्होंने कहा कि खुशी हुई की फिल्म को इतना प्यार मिला। इससे पहले तो मैंने केवल पंजाबी सिनेमा में ही असिस्टेंट के तौर पर कार्य किया, मगर पहली बार किसी हिंदी फिल्म में काम किया। शहर से ही सीखा रंगमंच विवेक ने कहा कि वे डीएवी-10 कॉलेज में ग्रेजुएशन के दौरान रंगमंच से जुड़े। इसके बाद पंजाब यूनिवर्सिटी से मास कम्यूनिकेशन की डिग्री ली। इसके बाद पंजाबी फिल्मों से जुड़ा। हालांकि जब केसरी फिल्म में काम किया, तो जाना कि फिल्म मेकिंग कितना बड़ा प्रोसेस है। दरअसल पंजाबी फिल्म इंडस्ट्री में स्क्रिप्ट शूट के दौरान ही लिखी जा रही होती है, जबकि केसरी फिल्म की स्क्रिप्ट शूट से दो महीने पहले ही लिखी जा चुकी थी।

किरदार के लिए तलवारबाजी सीखी
विवेक ने कहा कि उन्हें किरदार में दिखाने के लिए पूरी तरह से तैयार किया गया था। इसके लिए उन्हें तलवारबाजी सिखाई गई। इसके अलावा किरदार से जुड़ी कई और चीजों के लिए हमें पहले से ही तैयार किया गया। मेरा किरदार थोड़ा फनी रहा, ऐसे में मैं फिल्म में मजाक करता ही नजर आ रहा हूं। जल्द ही कुछ और नए प्रोजेक्ट में भी नजर आउंगा।
chat bot
आपका साथी