तीन से पांच लाख में फिजिकल टेस्ट के सौदे की आशंका, एक संदिग्ध पकड़ा

नगर निगम के दमकल विभाग विभाग में भर्ती प्रक्रिया में फिजिकल टेस्ट पास करने की एवज में तीन से पांच लाख रुपये में सौदा तय होने की आशंका है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 26 May 2022 06:53 AM (IST) Updated:Thu, 26 May 2022 06:53 AM (IST)
तीन से पांच लाख में फिजिकल टेस्ट के सौदे की आशंका, एक संदिग्ध पकड़ा
तीन से पांच लाख में फिजिकल टेस्ट के सौदे की आशंका, एक संदिग्ध पकड़ा

जागरण संवाददाता, चंडीगढ़ : नगर निगम के दमकल विभाग विभाग में भर्ती प्रक्रिया में फिजिकल टेस्ट पास करने की एवज में तीन से पांच लाख रुपये में सौदा तय होने की आशंका है। शुरुआती जांच में यह तथ्य सामने आया है। पूछताछ में यह तथ्य सामने आने के बावजूद अभी तक इससे संबंधित दस्तावेज या रिकार्डिग पुलिस के हाथ नहीं लगी है। वहीं, बुधवार को एक संदिग्ध अभ्यर्थी को कर्मचारियों ने पकड़ कर पुलिस के हवाले कर दिया। सेक्टर-26 थाना पुलिस ने उसके हस्ताक्षर, आइडी कार्ड, फोटो और दस्तावेज वेरीफाइ करने के बाद छोड़ दिया। अब दमकल विभाग दोबारा से इस अभ्यर्थियों को परीक्षा में शामिल करेगी।

जानकारी के अनुसार 18 मई से दमकल विभाग में भर्ती के लिए सेक्टर-26 स्थित पुलिस लाइन में फिजिकल टेस्ट लिया जा रहा है। इसके तहत बुधवार फिजिकल टेस्ट में एंट्री के दौरान कर्मचारियों को एक अभ्यर्थी संदिग्ध लगा। उन्होंने उसे पकड़कर पुलिस के हवाले कर दिया, लेकिन पुलिस ने जब उसके दस्तावेजों की जांच की तो उसे सही पाया। इस पर उस अभ्यर्थी को छोड़ दिया गया। अब तक छह गिरफ्तार, चार से रिमांड में पूछताछ जारी

बीती शनिवार को पुलिस लाइन में फिजिकल टेस्ट के दौरान दूसरे की जगह पर परीक्षा देने आए तीन नकली अभ्यर्थी हरियाणा के विजय कुमार, विकास (रेलवे में कांस्टेबल) और विनीत सहित दो असली अभ्यर्थी विक्रम सिंह और अमन को गिरफ्तार किया था। तीनों नकली अभ्यर्थी तीन दिन की रिमांड पर हैं। वहीं, मंगलवार को गिरफ्तार नकली अभ्यर्थी सुमित कुमार को पुलिस ने अदालत में पेश कर उसका चार दिन का रिमांड हासिल किया है। वहीं दो आरोपितों को पुलिस जेल भेज चुकी है।

chat bot
आपका साथी