चंडीगढ़ में स्कूल का औचक निरीक्षण करने वाली कर्मचारी कोरोना पाजिटिव, शिक्षा विभाग में हड़कंप

पाजिटिव पाई गई महिला कर्मचारी सेक्टर-9 कार्यालय में कार्यरत है। स्कूलों में कोविड-19 के नियमों का पालन करवाने के लिए बनाई टीमोों में विभाग के डिप्टी डायरेक्टर रजिस्ट्रार नोडल आफिसर से लेकर विभिन्न कर्मचारी शामिल है। हर टीम को तीन कलस्टर दिए गए है।

By Vikas_KumarEdited By: Publish:Thu, 12 Nov 2020 09:29 AM (IST) Updated:Thu, 12 Nov 2020 09:29 AM (IST)
चंडीगढ़ में स्कूल का औचक निरीक्षण करने वाली कर्मचारी कोरोना पाजिटिव, शिक्षा विभाग में हड़कंप
विभाग में एक बार फिर से हर कर्मचारी की चिंता बढ़ने लगी है।

चंडीगढ़, जेएनएन। केंद्र सरकार के निर्देशों के अनुसार शहर के सरकारी स्कूल खुल रहे है। स्कूल में स्टूडेंट्स पूरी तरह से सुरक्षित रहें, इसके लिए स्कूलों को दिशा-निर्देश भी दिए गए है। स्कूल कोविड-19 के नियमों का पालन कर रहे है या नहीं। यह चेक करने के लिए विभाग की तरफ से सात टीमों का भी गठन किया है। उसी टीम में से एक महिला कर्मचारी कोरोना पाजिटिव आ गई है।

इसके बाद विभाग में एक बार फिर से हर कर्मचारी की चिंता बढ़ने लगी है। पाजिटिव पाई गई महिला कर्मचारी सेक्टर-9 कार्यालय में कार्यरत है। उल्लेखनीय है कि कोविड-19 के नियमों का पालन करने के लिए बनाई गई टीमों का नेतृत्व विभाग के डिप्टी डायरेक्टर, रजिस्ट्रार, नोडल आफिसर से लेकर विभिन्न कर्मचारी शामिल है। हर टीम को तीन कलस्टर दिए गए है। जिसे अलग-अलग कर्मचारियों की टीमें चेक कर रही है।

नौवीं से बारहवीं कक्षा के स्टूडेंट्स आ रहे स्कूल

शहर के प्राइवेट स्कूल अभी नहीं खुले है लेकिन 94 सरकारी स्कूलों ने काम शुरू कर दिया है। इनमें टीचिंग और नान टीचिंग स्टाफ पूरा आ रहा है जबकि स्टूडेंट्स जरूरत के अनुसार स्कूल आ रहे है। स्कूल आने वाले स्टूडेंट्स को अभिभावक की लिखित मंजूरी लेकर स्कूल में आना है। इसके साथ ही स्कूल के मुख्य गेट पर ही बच्चों का तापमान चेक करने से लेकर सैनिटाइज करने तक का काम स्कूल प्रबंधक कर रहे है।

इसके अलावा स्टूडेंट्स को फिजिकल डिस्टेसिंग से बिठाने का प्रबंध भी स्कूलों की तरफ से किया गया है। ऐसे में स्कूलों को चेक करने वाले कर्मचारी ही पाजिटिव आ रहे है तो चिंता हर तरफ बढ़ रही है। यह भी उल्लेखनीय है कि औचक निरीक्षण में शामिल एक अन्य महिला कर्मचारी भी क्वांरटाइन है।

chat bot
आपका साथी