आप ने बेअदबी पर बुलाई ऑल पार्टी काफ्रेंस, शिअद को बुलावा नहीं

-काग्रेस प्रधान व तीन मंत्रियों समेत 50 नेताओं को बुलाया काफ्रेंस में -नया एक्शन प्लान तैयार क

By JagranEdited By: Publish:Tue, 18 Sep 2018 11:13 PM (IST) Updated:Tue, 18 Sep 2018 11:13 PM (IST)
आप ने बेअदबी पर बुलाई ऑल पार्टी काफ्रेंस, शिअद को बुलावा नहीं
आप ने बेअदबी पर बुलाई ऑल पार्टी काफ्रेंस, शिअद को बुलावा नहीं

-काग्रेस प्रधान व तीन मंत्रियों समेत 50 नेताओं को बुलाया काफ्रेंस में

-नया एक्शन प्लान तैयार कर सरकार पर बनाएंगे दबाव

-खैहरा बोले, काग्रेस व अकालियों ने मुद्दा भटकाने की कोशिश की

---

राज्य ब्यूरो, चंडीगढ़: आम आदमी पार्टी के बागी दल के नेता सुखपाल सिंह खैहरा ने मंगलवार को प्रेस काफ्रेंस करके कहा है कि 21 सितंबर को बेअदबी के मामले में कारवाई को लेकर ऑल पार्टी काफ्रेंस बुलाई गई है। इसमें काग्रेस के प्रधान सुनील जाखड़ व तीन मंत्रियों सहित विभिन्न सियासी दलों व 50 से ज्यादा नेताओं को बुलाया गया है। अकाली दल के किसी भी नेता को इसमें नहीं बुलाया गया है।

एक सवाल के जवाब में खैहरा ने कहा कि काग्रेस व अकाली अब बेअदबी के मुद्दे को भटकाने के लिए रैलियों का सहारा ले रहे हैं। उन्होंने आरोप लगाया कि मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह अकाली नेता सुखबीर सिंह बादल व प्रकाश सिंह बादल के खिलाफ दोष सामने आने के बाद भी कार्रवाई नहीं करना चाहते हैं। विधानसभा में 8 घटे तक इसी मुद्दे पर 108 विधायकों की तरफ से बहस के बाद पास प्रस्ताव को भी सरकार नजरअंदाज कर रही है। प्रस्ताव में साफ कहा गया था कि बादलों के खिलाफ निर्दोष लोगों पर फायरिंग करवाने के मामले में कार्रवाई की जाए। उन्होंने कहा कि इसी के चलते 21 सितंबर को सभी दलों के नेताओं की काफ्रेंस बुलाई गई है। काफ्रेंस में कार्रवाई को लेकर सरकार पर दबाव बनाने को लेकर नए सिरे से एक्शन प्लान तैयार किया जाएगा। इसमें काग्रेस प्रधान सुनील जाखड़, कैबिनेट मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू, तृप्त राजिंदर सिंह बाजवा व सुखजिंदर सिंह रंधावा को भी बुलाया गया है। वहीं एसजीपीसी के पदाधिकारियों को भी बुलावा भेजा गया है।

खैहरा ने कहा कि काग्रेस ने बेअदबी मामले में दर्ज एफआइआर नंबर 130 में केवल चार पुलिस वालों के नाम दर्ज करवाए थे। जाच आयोग की रिपोर्ट आने के बाद प्रकाश सिंह बादल व सुखबीर सिंह बादल के नाम आज तक एफआइआर में दर्ज नहीं करवाए गए। चारों पुलिस वालों को भी सरकार ने एक महीने का समय दिया कि वह हाईकोर्ट की शरण लेकर अपना बचाव कर लें। जब उनके नाम सामने आ गए थे तो सरकार ने उनकी गिरफ्तारी क्यों नहीं की। छोटेपुर व गाधी सहित पंजाबियों से माफी मागें केजरीवाल: संधू

आप विधायक कंवर संधू ने कहा कि आज अरविंद केजरीवाल को एक बार फिर से सुच्चा सिंह छोटेपुर व धर्मवीर गाधी की याद आ गई है। यह बागी गुट के 8 विधायकों व हजारों कार्यकर्ताओं की तरफ से खुद मुख्तियारी की माग का असर है। छोटेपुर पर पार्टी ने दो लाख रुपये लेने का झूठा आरोप लगाकर प्रदेश कन्वीनर के पद से हटा दिया था। सासद गाधी को चार साल पहले ही पार्टी ने निलंबित कर दिया है। अब जब बागी गुट ने दिल्ली की टीम के खिलाफ माहौल तैयार कर दिया है, तो केजरीवाल को कोई रास्ता नहीं सूझ रहा है। उन्होंने कहा कि केजरीवाल को छोटेपुर व गाधी ही नहीं बल्कि पूरे पंजाब से माफी मंगनी चाहिए। उसके बाद भी दिल्ली की टीम पर अब पंजाबियों को भरोसा नहीं रह गया है। सिद्धू के खिलाफ राजनीति गलत: खैहरा

खैहरा ने कहा कि नवजोत सिंह सिद्धू के खिलाफ करतारपुर कॉरिडोर मामले में की जा रही राजनीति गलत है। उन्होंने इस मामले में कैप्टन अमरिंदर सिंह व सुखबीर सिंह बादल व हरसिमरत कौर बादल की भी निंदा करते हुए कहा कि सिद्धू अगर गंभीरता के साथ सिखों की जुड़ी भावनाओं के लिए कोई काम कर रहे हैं, तो उनके खिलाफ सियासत गलत बात है।

chat bot
आपका साथी