चंडीगढ़ में कांग्रेस अध्यक्ष बनने के बाद चावला ने वर्किंग बदली, नेताओं को कहा- चमच्चागिरी नहीं फिल्ड में रहो

चंडीगढ़ में कांग्रेस अध्यक्ष बनने के बाद सुभाष चावला ने वर्किंग बदल दी है। कांग्रेस भवन में उनसे मिलने आने वाले नेताओं और कार्यकर्ताओं को वह ज्यादा देर तक नहीं बिठाते। वह उन्हें फिल्ड में ही रहने के लिए कह रहे है।

By Vinay kumarEdited By: Publish:Mon, 08 Mar 2021 10:52 AM (IST) Updated:Mon, 08 Mar 2021 10:52 AM (IST)
चंडीगढ़ में कांग्रेस अध्यक्ष बनने के बाद चावला ने वर्किंग बदली, नेताओं को कहा- चमच्चागिरी नहीं फिल्ड में रहो
चंडीगढ़ में कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष सुभाष चावला।

चंडीगढ़, जेएनएन। चंडीगढ़ में कांग्रेस अध्यक्ष बनने के बाद सुभाष चावला ने वर्किंग बदल दी है। सेक्टर-35 के कांग्रेस भवन में उनसे मिलने आने वाले नेताओं और कार्यकर्ताओं को वह ज्यादा देर तक नहीं बिठाते। वह उन्हें फिल्ड में ही रहने के लिए कह रहे है। उन्होंने नेताओं को एक कार्यक्रम में हाल ही में कह दिया कि चमच्चागिरी करने के लिए कोई उनके पास न आए क्योंकि कई नेता हर दिन मक्खनबाजी और बेवजहा की राजनीतिक चर्चा करने के लिए कांग्रेस भवन पहुंचने लग गए थे इनमें कई नेता ऐसे भी थे जो कि इस साल होने वाले नगर निगम चुनाव के लिए टिकट के भी दावेदार है। चावला ने ऐसे नेताओं को कहा कि वह एरिया में रहकर काम करे और उन्हें अपने एरिया में बुलाए। उन्होंने यह भी कहा कि एरिया में उनके द्वारा किए जाने वाले कामों की रिपोर्ट भी उन्हें अपने आप ही मिल जाएगी।

खुद फूल लेकर जाते हैं रावत

उत्तराखंड के पूर्व सीएम एवं चंडीगढ़-पंजाब के प्रभारी हरीश रावत कही पर किसी को मिलने जाते है या किसी कार्यक्रम में जाते है तो वह अपने साथ अतिथियों के लिए फूलों का गुलदस्ता खुद लेकर जाते है। किसी के जूनियर नेता के घर भी जाते है तब भी खुद फुल देकर स्वागत करते हैं। उनका यह अंदाजा आज कल नेताओं में काफी चर्चा में है क्योंकि अधिकतर कार्यक्रमों में प्रभारी हरीश रावत मुख्य अतिथि के तौर पर ही भाग लेते है तो उनका वहां पर फूलों के गुलदस्ताओं से स्वागत होता है लेकिन रावत खुद हर जगह फूलों का गुलदस्ता लेकर जाते है यह सबको हैरान कर रहा है। कई कार्यक्रमों में तो वह एक दो नहीं बल्कि पांच से छह गुलदस्ते भी लेकर गए हैं। कांग्रेस अध्यक्ष सुभाष चावला की जब पिछले दिनों जब ताजपोशी हुई तो वह छह गुलदस्ते लेकर आए थे। पंजाब के सीएम को भी मिलने जब जब जाते है तो फूलों का गुलदस्ता लेकर जाते हैं।

क्यों वैक्सीन लगवा ली क्या

हाल ही में सेक्टर-9 स्थित पुलिस हेडक्वार्टर में एक प्रेसवार्ता हुई जिसमें एसएसपी कुलदीप चहल खुद मौजूद थे। उनके साथ ही डीएसपी सेंट्रल कृष्ण कुमार और सेक्टर-17 थाना प्रभारी रामरतन शर्मा भी मौजूद रहे।इस दौरान एक सवाल का जवाब देने के लिए जब डीएसपी को कहा गया तो उनकी आवाज क्लीयर नहीं आ रही थी क्योंकि उन्होंने मास्क पहना हुआ था जिस पर एसएसपी कुलदीप चहल ने मजाकिया अंदाज में डीएसपी को कहा कि वैक्सीन लगवा ली है ना तो मास्क नीचे कर सकते हो। जिस पर डीएसपी सेंट्रेल कृष्ण कुमार ने भी हंसते हुए सिर हिलाकर जवाब दिया और धीरे से मास्क नीचे खिसका दिया। यह सब देख हर कोई ठहाके लगाकर हंसने लगे। बता दे कि इससे कुछ दिन पहले ही चंडीगढ़ पुलिस के काफी कम कर्मचारी ही वैक्सीन लगवा रहे थे तो एसएसपी को खुद सामने आकर सख्त आदेश जारी करने पड़े।आदेशानुसार बिना वजह वैक्सीन लगवाने से कतराने वाले मुलाजिमों के खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई के आदेश दिए थे जिसके बाद पुलिस में वैक्सीनेशन की संख्या बढ़ गई।

सुविधा फाइव स्टार, खाने के रेट ढ़ाबे वाले

इस समय पानी के बढ़े हुए रेट को लेकर शहर में राजनीति गरमाई हुई है। पानी के रेट बढ़ने को लेकर सीधे तौर पर भाजपा पार्षदों पर आरोप लग रहे हैं लेकिन इन पार्षदों ने ही बढ़े हुए रेट का प्रस्ताव पास किया था जिस पर प्रशासन ने अधिसूचना जारी की लेकिन लोगों का विरोध बढ़ता देख अब भाजपा के पार्षद खुद ही पलट गए हैं और रेट कम करने की मांग कर रहे हैं क्योंकि उन्हें लगता है कि कहीं यह ही चुनावी मुद्दा न बन जाए। ऐसे में एक सीनियर अधिकारी के समक्ष जब रेट कम करने की बात की गई तो उन्होंने ने भी कह दिया कि सुविधाएं तो पार्षद फाइव स्टार की देना चाहते है लेकिन खाने के रेट ढ़ाबे के बराबर लेना चाहते है। उनका कहना है कि अगर भाजपा के पार्षद रेट कम करते हैं तो होने वाला घाटा भी वह खुद बताएं कैसे पूरा होगा या फिर केंद्र सरकार से घाटे के लिए अतिरिक्त फंड लेकर आए।

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी