हॉकी इंडिया लीग : किसी भी टीम को हल्के में नहीं ले सकते : सरदार

पंजाब वारियर्स टीम के कप्तान सरदार सिंह ने कहा कि हॉकी इंडिया लीग के नए संस्करण में किसी भी टीम को हल्के में नहीं लिया जा सकता है।

By Edited By: Publish:Mon, 16 Jan 2017 09:01 PM (IST) Updated:Mon, 16 Jan 2017 09:01 PM (IST)
हॉकी इंडिया लीग : किसी भी टीम को हल्के में नहीं ले सकते : सरदार
हॉकी इंडिया लीग : किसी भी टीम को हल्के में नहीं ले सकते : सरदार

जागरण संवाददाता, चंडीगढ़ : पंजाब वारियर्स टीम के कप्तान सरदार सिंह ने कहा कि हॉकी इंडिया लीग के नए संस्करण में किसी भी टीम को हल्के में नहीं लिया जा सकता है। सेक्टर-42 हॉकी स्टेडियम में अभ्यास सत्र के दौरान बातचीत में सरदार ने कहा कि लीग में हिस्सा लेने वाली सभी टीमों में शानदार खिलाड़ी हैं। अभ्यास शिविर में टीम हर रणनीति बनने का प्रयास करेगी जिससे विरोधी टीम पर भारी पड़ सकें। किसी भी टीम को हलके में नही ले सकते। हॉकी इंडिया लीग के नए संस्करण में पंजाब वारियर्स को अपना पहला मुकाबला 27 जनवरी को दबंग मुंबई के साथ मुंबई में खेलना है।

एकजुट होकर करेंगे प्रदर्शन : सरदार सिंह ने कहा कि कुछ खिलाड़ियों को छोड़कर पिछले संस्करण की लगभग वही टीम नए सीजन में है। ऐसे में यह टीम के लिए बेहतर संकेत हैं कि सभी खिलाड़ी एक-दूसरे को अच्छी तरह से जानते हैं, बल्कि एक-दूसरे के खेल से पूरी तरह से परिचित हैं। वे जूनियर व‌र्ल्ड कप विजेता भारतीय टीम के खिलाड़ियों से भी खासे प्रभावित हैं। सरदार सिंह ने कहा कि मैंने व‌र्ल्ड कप के कुछ ही मैच देखे क्योंकि उस समय में हॉलैंड में था। सेमीफाइनल देखा, पता चला कि आज के युवा हॉकी को कितना बेहतर तरीके से खेलना सीख रहे हैं। सरदार ने कहा कि जूनियर व‌र्ल्ड कप जीतने वाले टीम में शामिल खिलाड़ी हार्दिक और अजीत कुमार को पंजाब वारियर्स टीम में जगह मिली है।

विपक्षियों को कड़ी टक्कर देने को तैयार है टीम : बैरी

पंजाब वारियर्स के खिलाड़ियों ने सोमवार को सेक्टर -42 के हॉकी स्टेडिमय में लगे कैंप कप्तान सरदार सिंह की अगुवाई में अभ्यास सत्र में हिस्सा लिया। टीम में शामिल विदेशी खिलाड़ी भी अगले एक दो दिन में पंहुच रहे हैं, वे भी अभ्यास शिवर में टीम केसाथ जुड़ जाएंगे। टीम के हेड कोच बैरी डांसर ने कहा कि पिछले तीन संस्करण से इस टीम के साथ हैं। अब वे कह सकते हैं कि भारतीय खिलाड़ी और अधिक बेहतर कर रहे है। बैरी डांसर ने कहा कि इस बार टीम नए और अनुभवी खिलाड़ियों के साथ तैयार है। युवाओं को सीनियर खिलाड़ियों की ओर से पूरा सहयोग मिल रहा है। यह अनुभव लीग में होने वाले मेचों में देखने को मिलेगा। कोच ने कहा कि टीम इस बार तेज हॉकी खेलेगी।

तीन घंटे पसीना बहाया : पंजाब वारियर्स की टीम दोपहर 3 बजे हॉकी स्टेडियम पंहुच गई थी और 5 बजे तक अभ्यास किया। इस दौरान टीम के कप्तान के अलावा एसवी सुनील, वरुण, सतबीर, अरमान, हार्दिक, बलजीत सिंह ने दो भागों में बंटकर अभ्यास किया। टीम केहेड कोच बैरी डांसर और कोच जगबीर सिंह अभ्यास सत्र में खिलाड़ियों के साथ रणनीति बनाते हुए दिखाई दिए।

chat bot
आपका साथी