एसआइटी ने अक्षय कुमार से पत्‍नी ट्विंकल के बारे में भी पूछा सवाल, जानें क्‍या दिया जवाब

पंजाब पुलिस की एसआइटी ने फिल्‍म स्‍टार अक्षय कुमार से पूछताछ में उनकी पत्‍नी ट्विंकल खन्‍ना को लेकर भी सवाल पूछे। एसआइटी ने गुरमीत राम रहीम पर टि्वंकल के ट्वीट के बारे में पूछा।

By Sunil Kumar JhaEdited By: Publish:Thu, 22 Nov 2018 11:07 AM (IST) Updated:Thu, 22 Nov 2018 06:54 PM (IST)
एसआइटी ने अक्षय कुमार से पत्‍नी ट्विंकल के बारे में भी पूछा सवाल, जानें क्‍या दिया जवाब
एसआइटी ने अक्षय कुमार से पत्‍नी ट्विंकल के बारे में भी पूछा सवाल, जानें क्‍या दिया जवाब

जेएनएन, चंडीगढ़। बरगाड़ी बेअदबी मामले में पंजाब पुलिस के विशेष जांच दल (एसआइटी) ने बॉलीवुड स्‍टार अक्षय कुमार से पूछताछ के दौरान उनकी पत्‍नी ट्विंकल खन्‍ना को लेकर भी सवाल पूछे। एसआइटी ने ट्विंकल के डेरा सच्‍चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम के बारे में ट्वीट को उल्लेख करते हुए सवाल किया। इस पर अक्षय कुमार ने सफाई दी कि ट्विंकल के ट्वीट का गलत मतलब निकाला गया। उसने तो गुरमीत को लेकर व्‍यंग्‍य किया था।

कहा, मेरी पत्नी के ट्वीट का गलत मतलब निकाला गया

बता दें कि एसआइटी ने बुधवार को चंडीगढ़ में अक्षय कुमार से करीब डेढ़ घंटे तक पूछताछ की थी। इस दौरान उनसे डेरा सच्‍चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीेम और सुखबीर बादल से रिश्‍ते के बारे में सवाल पूछे गए। उनसे नौ सवाल पूछे गए, जिनका उन्होंने स्पष्टता से जवाब दिया।

एसआइटी ने उनकी पत्नी ट्विंकल खन्ना के गुरमीत राम रहीेम के बारे में ट्वीट का भी उल्‍लेख किया और अक्षय से इसको लेकर सवाल पूछा। अक्षय ने कहा कि ट्वीट का गलत मतलब निकाला गया। मेरी पत्‍नी ने गुरमीत राम रहीम को लेकर महज व्‍यंग्‍य किया था। अक्षय ने कहा, 'मैं और मेरा पूरा परिवार, श्री गुरु ग्रंथ साहब और सिख धर्म का सम्मान करते हैं। मैं इस तरह की किसी भी साजिस में शामिल होने के बारे सोच भी नहीं सकता। मेरे ऊपर लगाए गए सभी इल्जाम मनगढंत हैं।'

एसआइटी और अक्षय कुमार के बीच हुए सवाल जवाब-

एसआइटी: क्या आप सुखबीर बादल से मुंबई में अपनी रिहायश पर मिले थे?

-अक्षय कुमार : मैं 2011 में वर्ल्‍ड कबड्डी कप के दौरान हुए समारोह में परफॉर्म करने के लिए पंजाब आया था और इस दौरान मेरी सुखबीर बादल जी से मुलाकात हुई थी। इसके इलावा उनके साथ दो-तीन बार सार्वजनिक कार्यक्रमों में मुलाकात हुई है। पंजाब से बाहर मैं उनको कहीं नहीं मिला।

एसआइटी :आप प्रकाश सिंह बादल, सुखबीर बादल और उनके परिवार के अन्य सदस्यों को कैसे जानते हैं? आपके सुखबीर बादल के साथ किस तरह के संबंध हैं?

अक्षय कुमार : मैं उनको सिर्फ उसी तरह जानता हूं, जिस तरह देश के कुछ अन्य बड़े राजनीतिकों को जानता हूं। उनके साथ मेरी मुलाकात सार्वजनिक कार्यक्रमों में होती रहती है।

एसआइटी: आपने डेरा प्रमुख की फिल्म पंजाब में रिलीज कराने के लिए सुखबीर बादल व राम रहीम में डील करवाई थी?

अक्षय कुमार: यह बिल्कुल मनगढंत कहानी है।  2015 में जिस समय मेरे फ्लैट में मीटिंग कराने की बात कही जा रही है, उस समय पर मैं अपनी फिल्मों 'गब्बर इज बैक' और 'बेबी' के काम में उलझा हुआ था। गुरमीत राम रहीम और उनके परिवार को न तो जानता हूं और न कभी मिला हूं। वह कुछ दिनों के लिए मेरी जुहू की सोसायटी में रहने के लिए आए और इसे लेकर लोगों में बहुत उत्सुकता थी।

एसआइटी: क्या आपकी पत्नी ट्विंकल को पता था कि गुरमीत राम रहीम जुहू में हैं? आपकी पत्नी ने भी राम रहीम के बारे ट्वीट किया था। उस पर क्या कहेंगे?

- अक्षय कुमार: मेरी पत्नी ट्विंकल खन्ना ने गुरमीत राम रहीम को लेकर एक ट्वीट भी किया था, लेकिन उसका भी गलत मतलब निकाला गया। यह ट्वीट सिर्फ एक व्यंग्य था। इसमें मेरी पत्नी ने लिखा था- 'अब इस तरह के लोग भी हमारी सोसायटी में रह रहे हैं, जिसको लेकर लोगों में काफी हैरानी है कि सारा दिन गाडिय़ों का काफिला हमारी सोसायटी में बना रहता है।' अक्षय ने कहा कि लोगों ने इस ट्वीट का गलत मतलब निकाला कि मैं और मेरी बीबी गुरमीत राम रहीम के पैरोकार हैं।

एसआइटी: क्या आप राम रहीम को जानते हैं, क्या आपकी उनसे कभी मुलाकात हुई है?

- अक्षय कुमार: मैं या मेरे परिवार को कोई सदस्य उनसे कभी नहीं मिला।

एसआइटी: क्या आपको पता था कि गुरमीत राम रहीम मुंबई आया हुआ है और वह जुहू में हैं?

- अक्षय कुमार: वह कुछ दिनों के लिए मेरी जुहू की सोसायटी में रहने के लिए आए और इसे लेकर लोगों में बहुत उत्सुकता थी।

एसआइटी: फिल्म एमएसजी को लेकर हुए विवाद के बारे में आप क्या जानते हैं?

- अक्षय कुमार: मुझे इसकी कोई जानकारी नहीं है।

एसआइटी : क्या आपने उनकी फिल्म मैसेंजर ऑफ गॉड के प्रोडक्शन में मदद की थी? क्या आप ने और गुरमीत ने एक साथ मिलकर काम किया है?

- अक्षय कुमार: नहीं।

एसआइटी: क्या गुरमीत राम रहीम ने आप से मिलने का प्रयास किया था?

- अक्षय कुमार: नहीं।

---------

फिल्म अभिनेता अक्षय ने सभी सवालों का जवाब दिया

अक्षय कुमार के वकील सतपाल सिंह सिद्धू का कहना है कि अक्षय कुमार करीब दो घंटे तक पुलिस हेडक्वार्टर में रहे, लेकिन उनसे पूछताछ सिर्फ एक घंटा ही की गई। अक्षय ने एसआइटी के सभी सवालों के जवाब दिए हैं।

------

अक्षय कुमार बेकुसूर, लेकिन सुखबीर बादल सच बताएं: जाखड़

पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष सुनील जाखड़ ने शिरोमणि अकाली दल के अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल को सलाह दी है कि वह डेरा सिरसा प्रमुख गुरमीत राम रहीम के साथ मुलाकात के बारे में सच बता दें। इससे अक्षय कुमार की परेशानी बच जाएगी। अक्षय कुमार का कोई कुसूर नहीं है। इसलिए डेरा प्रमुख से मुलाकात पर पर्दा डालने की जरूरत नहीं है। इसमें छिपाने की जरूरत ही नहीं है।

जाखड़ ने कहा, मैं दावे के साथ कहता हूं कि डेरा प्रमुख की फिल्म रिलीज होने से चार दिन पहले सुखबीर राम रहीम से मिलने गए थे। एक पंथक पार्टी के अध्यक्ष होने के नाते सुखबीर अकाल तख्त को इस बारे में स्थिति स्पष्ट करें। जिस व्यक्ति का अकाल तख्त ने बहिष्कार का फैसला किया था, उसके साथ मुलाकात क्यों की गई। सुखबीर बहुत कुछ छिपा रहे हैं।

--------

यह है मामला

तीन साल पहले श्री गुरु ग्रंथ साहिब की बेअदबी के बाद बहिबलकलां व कोटकपूरा (फरीदकोट) में हुए गोलीकांड की जांच के लिए सरकार ने एसआइटी बनाई है। इससे पहले सरकार ने पूरे मामले की जांच के लिए आयोग का गठन किया था, जिसकी रिपोर्ट के बाद एसआइटी बनाई गई है। आयोग ने रिपोर्ट में कहा है कि अक्षय कुमार ने मुंबई में डेरा प्रमुख गुरमीत राम रहीम की शिअद अध्यक्ष व तत्कालीन उप मुख्यमंत्री सुखबीर बादल से मीटिंग करवाई थी। इस मीटिंग में डेरा प्रमुख की फिल्म रिलीज करवाने को सौ करोड़ रुपये की डील हुई थी।

chat bot
आपका साथी