डायरेक्टर्स के फर्जी हस्ताक्षर कर कंपनी के शेयर कर लिए अपने नाम, केस दर्ज Chandigarh News

दो डायरेक्टर्स के फर्जी हस्ताक्षर कर कंपनी को अपने नाम करने और लाखों रुपये की ठगी करने का मामला सामाने आया है। दोनों डायरेक्टर्स ने इसकी शिकायत पब्लिक विंडो पर दी है।

By Edited By: Publish:Fri, 01 Nov 2019 11:25 PM (IST) Updated:Sat, 02 Nov 2019 12:09 PM (IST)
डायरेक्टर्स के फर्जी हस्ताक्षर कर कंपनी के शेयर कर लिए अपने नाम, केस दर्ज Chandigarh News
डायरेक्टर्स के फर्जी हस्ताक्षर कर कंपनी के शेयर कर लिए अपने नाम, केस दर्ज Chandigarh News

मनीमाजरा, जेेएनएन। कोर्ट के अवहेलना कर दो डायरेक्टर्स के फर्जी हस्ताक्षर कर कंपनी को अपने नाम करने और लाखों रुपये की ठगी करने का मामला सामाने आया है। दोनों डायरेक्टर्स ने शिकायत पब्लिक विंडो पर दी। इसके बाद मनीमाजरा थाना पुलिस ने इस मामले में शिकायत दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

शिकायतकर्ता सेक्टर-7 पंचकूला के पुनित जैन ने बताया कि इंडस्ट्रियल एरिया प्लाट नंबर 31 में अंबिका रोलर फ्लोर मिल्स उनकी कंपनी थी। इसमें वह उसके चाचा रमेश कुमार, ताया के बेटे अनिल कुमार और मोहित कुमार डायरेक्टर थे। परिवारिक विवाद के कारण कंपनी और प्रॉपर्टी के बंटवारे को लेकर कोर्ट केस भी चला। इसका कोर्ट ने 2014 में फैसला किया था कि कंपनी अनिल कुमार और मोहित कुमार के नाम पर की जाएगी, लेकिन कंपनी के शेयर ट्रांसफर करने से पहले उन्हें कंपनी के नाम जो भी देनदारी है वो क्लीयर करना होगी। लेकिन अनिल कुमार और मोहित कुमार ने बिना लेनदारों के पैसे दिए पुनित कुमार और रमेश कुमार के फर्जी हस्ताक्षर कर उन्हें कंपनी के डायरेक्टर के पद से हटा कर सारे शेयर अपने नाम ट्रांसफर करवा लिए। जब पुनित और रमेश कुमार इस बात का पता चला तो उन्होंने इसकी शिकायत पुलिस को दी।

कोर्ट के आदेश के बाद भी नहीं चुकाया कर्ज

कोर्ट के आदेश बाद पुनित जैन और रमेश जैन ने अनिल कुमार और मोहित कुमार कई बार कपंनी के देनदारी को अदा करने के लिए कहा, लेकिन हर बार दोनों कोई न कोई बहाना बनाकर टालते रहे। इस बीच पैसे लेने वालों ने पुनित की मां और चाचा पर चेक बाउंस का केस डाल दिया। उक्त चेक उन्होंने लेनदारों को सिक्योरिटी के तौर में दिए थे। खुद को बचाने के लिए उन्होंने एक पार्टी को 25 लाख रुपये कोर्ट के जरिए और दो बैंक के लोन उतारने के लिए करीब 45 लाख अदा किए। जबकि कोर्ट के आदेश के अनुसार यह सारी रकम अनिल कुमार और मोहित कुमार ने अदा करनी थी। पुलिस ने पुनित और रमेश कुमार की शिकायत पर मामले की जांच शुरू कर दी है।

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी