Lok Sabha Election: 42 कर्मचारियों को शोकॉज नोटिस जारी, पोलिंग ट्रेनिंग के दौरान थे गायब

पोलिंग ट्रेनिंग के दौरान ड्यूटी से गायब 42 कर्मचारियों को डीसी कम रिटर्निंग ऑफिसर मनदीप सिंह बराड़ ने शोकॉज नोटिस जारी किए हैं।

By Vipin KumarEdited By: Publish:Sat, 16 Mar 2019 02:29 PM (IST) Updated:Sat, 16 Mar 2019 03:20 PM (IST)
Lok Sabha Election: 42 कर्मचारियों को शोकॉज नोटिस जारी, पोलिंग ट्रेनिंग के दौरान थे गायब
Lok Sabha Election: 42 कर्मचारियों को शोकॉज नोटिस जारी, पोलिंग ट्रेनिंग के दौरान थे गायब

जेएनएन, चंडीगढ़: पोलिंग ट्रेनिंग के दौरान ड्यूटी से गायब 42 कर्मचारियों को डीसी कम रिटर्निंग ऑफिसर मनदीप सिंह बराड़ ने शोकॉज नोटिस जारी किए हैं। दरअसल, यूटी प्रशासन के चुनाव विभाग की ओर से पोलिंग ट्रेनिंग के लिए 7 से 9 मार्च तक बूथ स्तर पर स्पेशल कैंप लगाए गए थे। पोलिंग ट्रेनिंग के दौरान प्रशासन के अलग-अलग विभागों में कार्यरत कर्मचारियों की ड्यूटी लगाई गई थी। इस दौरान 42 कर्मचारी पोलिंग ट्रेनिंग के दौरान गायब पाए गए। रिटर्निग ऑफिसर ने रिप्रेजेंटेशन ऑफ द पीपल एक्ट-1951 के सेक्शन 134 के तहत इन 42 कर्मचारियों को शोकॉज नोटिस जारी कर तीन दिन के अंदर अपना जवाब देने के लिए कहा है। जानकारी के मुताबिक रिटर्निंग ऑफिसर ने एसबीआइ, एजी हरियाणा, एजुकेशन डिपार्टमेंट और अन्य बैंक में कार्यरत कुल 42 ऑफिशियल्स को शोकॉज नोटिस जारी किया है। जिन्हें इस पोलिंग ट्रेनिंग के दौरान बतौर प्रिजाइडिंग ऑफिसर अप्वाइंट किया गया था। जवाब न दाखिल करने पर अधिनियम के उल्लंघन करने पर कार्रवाई की जाएगी।

चुनाव के लिए तय की अफसरों की जिम्मेदारी

जासं, मोहाली : आनंदपुर साहिब लोकसभा सीट पर होने वाले आम चुनाव का एलान होने के साथ ही जिला चुनाव कार्यालय चुनावी मोड में आ गया है। डीसी कम जिला चुनाव अधिकारी गुरप्रीत कौर सपरा ने सभी एसडीएम को निर्देश दिए हैं कि वे अपने एरिया में चुनाव आचार संहिता को लागू करें। किसी भी प्रकार की कोई शिकायत आचार संहिता के उल्लंघन को लेकर आती है तो उस पर तुरंत कार्रवाई की जाए। इसके साथ ही डीसी की ओर से मतदाताओं को वोट डालने के प्रति जागरूक करने को लेकर एक वैन की भी व्यवस्था की गई है। एडीसी कम एडिशनल डिस्ट्रक्ट इलेक्शन ऑफिसर साक्षी साहनी ने चुनाव कर्मियों को ट्रेनिंग दे चुकी है। इसमें बताया गया कि किस प्रकार से चुनावी खचरें का हिसाब रखा जाए। इसके लिए सी-विजिल एप के बारे में भी जानकारी दी गई। साथ ही यह भी कहा गया कि शराब तथा नकदी को पकड़ने के लिए स्पेशल नाके लगाए जाएं। जो भी सीमाएं दूसरे जिलों से लगती हैं, उनको तुरंत सील किया जाए। नाकों पर महिलाओं की जांच के लिए महिला पुलिस भी तैनात की जाए।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी