पंजाब चुनाव 2022: राघव चड्ढा ने किसानों के मोर्चे को कहा बेस्ट आफ लक, बोले- अब चुनावी मैदान में मिलेंगे

आम आदमी पार्टी के पंजाब मामलों के सह प्रभारी राघव चड्ढा ने कहा कि आप के सीएम फेस के नाम का एलान कल अरविंद केजरीवाल करेंगे। साथ ही उन्होंने कहा कि पार्टी के खिलाफ कुछ लोग षडयंत्र रच रहे हैं।

By Kamlesh BhattEdited By: Publish:Mon, 17 Jan 2022 01:36 PM (IST) Updated:Mon, 17 Jan 2022 01:37 PM (IST)
पंजाब चुनाव 2022: राघव चड्ढा ने किसानों के मोर्चे को कहा बेस्ट आफ लक, बोले- अब चुनावी मैदान में मिलेंगे
आम आदमी पार्टी के पंजाब मामलों के सह प्रभारी राघव चड्ढा मीडियाकर्मियों से बातचीत करते हुए।

राज्य ब्यूरो, चंडीगढ़। आम आदमी पार्टी का सीएम फेस कौन होगा, इस बारे में मंगलवार को पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ऐलान करेंगे। पार्टी के पंजाब मामलों के सह प्रभारी राघव चड्ढा ने आज मीडिया कर्मियों से बात करते हुए यह बात कही। उन्होंने बताया कि पार्टी ने सीएम के चेहरे के लिए पंजाब के लोगों से रायशुमारी करवाई थी जिसमें हमारे पास 15 लाख से ज्यादा मैसेज आए हैं। आप एकमात्र ऐसी पार्टी है जिसने सीएम का चेहरा लोगों की राय जानने के बाद घोषित करना है। राघव चड्ढा ने कहा कि आप हर बड़े फैसले को लोगों की राय के साथ ही लेती है।

फिरोजपुर देहाती से पार्टी के उम्मीदवार आशू बांगड़ के पार्टी से इस्तीफा देने के सवाल पर राघव चड्ढा ने कहा कि उन्हें भी अभी ही इस बारे में जानकारी मिली है। उन्होंने बताया कि हमारे उम्मीदवार ने अरविंद केजरीवाल को जो पत्र भेजा है उसमें हम पर आरोप लगाए हैं कि हमने उनसे होर्डिंग लगाने को कहा है, क्या मुझे ऐसा नहीं कहना चाहिए था। चुनाव के दौरान अगर हम अपने उम्मीदवारों से ऐसा नहीं कहेंगे तो और क्या कहेंगे।

ਆਮ ਆਦਮੀ ਪਾਰਟੀ ਦੀ ਪ੍ਰੈਸ ਕਾਨਫਰੰਸ ਚੰਡੀਗੜ੍ਹ ਤੋਂ LIVE https://t.co/Ihaj3OQVrN

— AAP Punjab (@AAPPunjab) January 17, 2022

राघव ने आरोप लगाया कि पार्टी के खिलाफ एक बड़ा षडयंत्र हो रहा है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के एक बड़े नेता ने उन्हें फोन करके पार्टी छोड़ने को कहा है। ऐसा लगता है कि हमारे खिलाफ ऐसी साजिशें रचकर हमें रोकने की कोशिश की जा रही है। हम थोड़ी देर में ही इस पर अपनी बात रखेंगे और इस गंदे खेल से पर्दा हटाएंगे।

कांग्रेस, भाजपा के बाद अब आम आदमी पार्टी ने भी चुनाव आयोग से पंजाब में चुनाव कुछ दिनों के लिए स्थगित करने की बात की है। उन्होंने कहा कि राज्य एक बड़ा वर्ग गुरु रविदास जी के प्रकाशोत्सव में शामिल होने के लिए वाराणसी जाएगा तो वे वोट नहीं कर पाएंगे।

मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी के छोटे भाई डा. मनोहर सिंह, जिन्होंने निर्दलीय तौर पर चुनाव लड़ने का ऐलान किया है को पार्टी में शामिल करने की संभावना पर राघव चड्ढा ने कहा कि पार्टी ऐसा नहीं करने जा रही है। उन्होंने कहा कि चरणजीत सिंह चन्नी को मुख्यमंत्री बनाने के पीछे भी कांग्रेस की एक साजिश है और एक खास जाति वर्ग के वोट लेने के लिए पार्टी ने ऐसा दांव खेला है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस इससे पहले महाराष्ट्र में भी ऐसा प्रयोग सुशील कुमार शिंदे को मुख्यमंत्री बनाकर कर चुकी है जिन्हें बाद में हटा दिया गया था।

राघव चड्ढा ने 22 किसान संगठनों के आधार पर बने संयुक्त समाज मोर्चा को बेस्ट आफ लक कहते हुए कहा कि अब वे चुनावी मैदान में मिलेंगे। उन्होंने कहा किसान संगठनों में टिकटों को लेकर सहमति न बनने पर कोई टिप्पणी करने से इन्कार कर दिया। उन्होंने कहा कि यह उनका निजी मामला है, पार्टी इस पर कोई टिप्पणी नहीं करेगी।

chat bot
आपका साथी