जीरकपुर में फर्जी कॉल सेंटर, पॉलिसी के नाम पर ठगने वाले 6 गिरफ्तार; मोबाइल, सिम कार्ड्स सहित 4 लाख बरामद

आरोपितों ने कॉल करके 70 वर्षीय निर्मल सिंह को उनकी पॉलिसी मैच्योर होने की बात कही। इसके उन्होंने झांसे में लेकर उनके खाते से एक लाख 65 हजार रुपये ट्रांसफर करवा लिए। बाद में उन्हें अपने साथ ठगी होने का पता चला।

By Pankaj DwivediEdited By: Publish:Tue, 22 Sep 2020 07:45 PM (IST) Updated:Tue, 22 Sep 2020 07:45 PM (IST)
जीरकपुर में फर्जी कॉल सेंटर, पॉलिसी के नाम पर ठगने वाले 6 गिरफ्तार; मोबाइल, सिम कार्ड्स सहित 4 लाख बरामद
चंडीगढ़ पुलिस ने पॉलिसी मैच्योर होने का झांसा दे बुजुर्ग को ठगने वाले छह आरोपितों को दबोचा है।

चंडीगढ़, [कुलदीप शुक्ला]। जीरकपुर में फर्जी कॉल सेंटर खोल पॉलिसी मैच्योर होने के झांसे में फंसाकर अॉनलाइन ठगी की वारदात करने वाले छह आरोपितों को साइबर सेल की टीम ने गिरफ्तार किया है। आरोपितों की निशानदेही पर 30 मोबाइल, सिम कार्ड्स, 10 रजिस्टर्स-डायरी और चार लाख रुपये नगदी की बरामदगी हुई हैं। गिरफ्तार आरोपितों की पहचान पंजाब के ढकोली स्थित किशनपुरा ग्रीन फील्ड होम में रहने वाले 38 वर्षीय योगेश वर्मा, अंबाला कैंट के बीसी बाजार के रहने वाले प्रनव, डेराबस्सी स्थित गुरमोहर सिटी के रहने वाले मनीश कुमार राय, सनी एंक्लेव सेक्टर-125 में रहने वाले शुभम भारद्वाज, पंचकूला सेक्टर-17 स्थित राजीव कालोनी के अर्जुन यादव और जवाहरपुर के रहने वाले राकेश कुमार के तौर पर हुई हैं। पुलिस ने आरोपितों को कोर्ट में पेश कर तीन दिन रिमांड हासिल की है। 

साइबर सेल में सेक्टर-44 सी के रहने वाले बुजुर्ग 70 वर्षीय निर्मल सिंह ने शिकायत दी थी। उन्होंने बताया कि उन्हें एक कॉल आई थी। कॉलर ने बताया था कि अापकी इंश्योरेंस पॉलिसी मैच्योर हो गई है। अब उन्हें ज्यादा मुनाफा सहित पैसा वापस किया जा रहा है। शिकायतकर्ता ने 25 लाख रुपये की एक पॉलिसी काफी समय पहले ले रखी थी। उन्हें लगा कि शायद उसकी 25 लाख रुपये वाली पॉलिसी पूरी हो चुकी है। इसके बाद कॉल करने वाले ने पॉलिसी के पैसे पर टैक्स लगने का झांसा देकर उनसे एक लाख 65 हजार रुपये ट्रांसफर करवा लिया। इस धोखाधड़ी का खुलासा उन्हें बैंक अकाउंट चेक करने और बैंक कर्मियों से संपंर्क करने के बाद चला। उन्होंने इसकी शिकायत बैंक अधिकारियों के साथ साइबर सेल और संबंधित थाना पुलिस को दी थी।

ट्राईसिटी में गैंग के निशाने पर बुजुर्ग

साइबर सेल की जांच में सामने आया कि आरोपित गैंग के कई सदस्य चार-चार वर्षों से कॉल सेंटर में सक्रिय होकर ठगी की वारदात को अंजाम दे रहे है। इनका गैंग ट्राईसिटी सहित पंजाब और हरियाणा के कई हिस्सों में फैला लग रहा है। आरोपितों से बरामद मोबाइल, डायरी और डिटेल्स के आधार पर पूछताछ के साथ पुलिस एक-एक तथ्य खंगालने में लगी है। इसी आधार पर पुलिस की जांच आगे बढ़ेगी। पुलिस सूत्रों के अनुसार आरोपितों के खिलाफ शिकायतें बढ़ेगी।

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी