पंजाब के सीएम भगवंत मान ने अपनी नन्ही परी को दिया ये नाम, जितनी प्यारी बेटी उतना ही प्यारा है मतलब

Punjab CM Bhagwant Mann पंजाब मुख्यमंत्री भगवंत मान बेटी होने पर बेहद खुश हैं। उन्होंने लोगों से अपील की कि बेटा हो या बेटी मेरी सभी से दरख्वास्त है कि आप उसे खूब पढ़ाएं और उसे उड़ने का मौका दें। उन्होंने कहा कि बच्चों को संस्कार दें ताकि वे अपनी भाषा संस्कृति को याद रखें। उन्होंने बेटी का नाम नियामत सिंह कौर रखा है। इसक अर्थ भी बेहद प्यारा है।

By Jagran NewsEdited By: Prince Sharma Publish:Sat, 30 Mar 2024 10:55 AM (IST) Updated:Sat, 30 Mar 2024 10:55 AM (IST)
पंजाब के सीएम भगवंत मान ने अपनी नन्ही परी को दिया ये नाम, जितनी प्यारी बेटी उतना ही प्यारा है मतलब
तस्वीर में भगवंत मान बेटी नियामत को गोद में लिए बेहद खुश नजर आ रहे हैं

HighLights

  • मुख्यमंत्री भगवंत मान अपनी नवजात बेटी और पत्नी डॉ. गुरप्रीत कौर के साथ घर आ गए हैं
  • उन्होंने बेटी का नाम नियामत कौर मान (Niyamat Kaur Mann) रखा है
  • मान ने कहा कि बेटा हो या बेटी, मेरी सभी से अपील है कि आप उसे खूब पढ़ाएं

राज्य ब्यूरो, चंडीगढ़। Punjab News:  मुख्यमंत्री भगवंत मान अपनी नवजात बेटी और पत्नी डॉ. गुरप्रीत कौर के साथ घर आ गए हैं। शुक्रवार को मुख्यमंत्री आवास में दाखिल होने से पहले उन्होंने मीडिया कर्मियों से अनौपचारिक बातचीत में बताया कि उन्होंने बेटी का नाम नियामत कौर मान (Niyamat Kaur Mann) रखा है।

सीएम मान ने व्यक्त की खुशी

बेटी होने पर खुशी व्यक्त करते हुए मान ने कहा कि बेटा हो या बेटी, मेरी सभी से अपील है कि आप उसे खूब पढ़ाएं और उसे उड़ने का मौका दें। उन्होंने कहा कि बच्चों को संस्कार दें ताकि वे अपनी भाषा, संस्कृति को याद रखें। उन्होंने कहा कि बेटी का बाप होने की क्या खुशी होती है, यह मैं शब्दों में बयां नहीं कर सकता। मान ने कहा कि घर पर सभी सभी रिश्तेदार चाची, ताई, मासी, बुआ आदि आए हुए हैं।

यह भी पढ़ें- Punjab News: सीएम भगवंत मान के घर गूंजी किलकारी, बेटी ने लिया जन्म; देखिए नन्ही परी की खूबसूरत तस्वीर

बेटी के आगमन पर घर को भव्य तरीके से सजाया गया है। अस्पताल में अपनी पत्नी के पास न जाने के कारणों को स्पष्ट करते हुए मान ने कहा कि वह जब भी अस्पताल में जांच के लिए जाती थीं, मैं कभी उनके साथ नहीं गया। क्योंकि मेरी सुरक्षा का एक प्रोटोकाल है। सुरक्षाकर्मी मेरे जाने से एक घंटा पहले ही सभी गतिविधियां बंद करवा देते हैं। मुझे लगा कि ऐसा करने से दो घंटे तक मरीजों को परेशानी होगी।

क्या कहूं- ताऊ बन गए या दादा

मुझे यह अच्छा नहीं लगा, इसलिए मैं कभी अपनी पत्नी के साथ नहीं गया। बीते दिन भी रात में गया व आज सुबह जब जच्चा और बच्चा को घर लाना था तब गया। मान ने बताया कि आप संयोजक अरविंद केजरीवाल ने भी बच्ची के जन्म पर मुझे मुबारकबाद दी है। मैंने उनसे कहा कि बच्ची के जन्म पर आपको क्या कहूं कि आप ताऊ बन गए या दादा। मेरी शादी में भी उन्होंने पिता की भूमिका निभाई थी।

क्या है नाम का मतलब

पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने नवजात बेटी का नाम नियामत रखा। बता दें इसका अर्थ होता है ईश्वर द्वारा दिया हुआ सुख और वैभव।

यह भी पढ़ें- Punjab Politics: बीजेपी में शामिल होते ही पंजाब सरकार ने सांसद रिंकू की सुरक्षा घटाई, गृह मंत्री अमित शाह को पत्र लिखकर दी जानकारी, जान को बताया खतरा

chat bot
आपका साथी