पुलवाना के शहीदों के परिवारों की मदद करेंगे पंजाब यूनिवर्सिटी के छात्र संगठन, जुटाएंगे फंड

22 फरवरी को पंजाब यूनिवर्सिटी में एक फंड रेजिंग कार्यक्रम होगा। इसमें स्टूडेंट्स से पुलवामा में शहीदों के परिवार की आर्थिक मदद के लिए आग्रह किया जाएगा।

By Pankaj DwivediEdited By: Publish:Thu, 21 Feb 2019 01:52 PM (IST) Updated:Thu, 21 Feb 2019 01:52 PM (IST)
पुलवाना के शहीदों के परिवारों की मदद करेंगे पंजाब यूनिवर्सिटी के छात्र संगठन, जुटाएंगे फंड
पुलवाना के शहीदों के परिवारों की मदद करेंगे पंजाब यूनिवर्सिटी के छात्र संगठन, जुटाएंगे फंड

जागरण संवाददाता, चंडीगढ़। देश पर मर मिटने वाले इन शहीदों के परिवारों की मदद के लिए पूरा देश एकजुट है। इसी क्रम में अब पंजाब यूनिवर्सिटी में पढ़ने वाले सभी छात्र भी देश के शहीदों के परिवारों की मदद के लिए एकजुट होने जा रहे हैं। अखिल भारतीय विद्याथी परिषद पुलवामा शहीदों के परिवार वालों की आर्थिक मदद के लिए बड़ा अभियान शुरु करने जा रहा है।

एबीवीपी प्रवक्ता के अनुसार 22 फरवरी को पंजाब यूनिवर्सिटी में शहादात का सम्मान कार्यक्रम आयोजित किया जा रहा है। यह एक फंड रेजिंग कार्यक्रम होगा। इसमें स्टूडेंट्स से पुलवामा में शहीदों के परिवार की आर्थिक मदद के लिए आग्रह किया जाएगा। कार्यक्रम में हिमाचल से बीजीपी नेता और सांसद अनुराग ठाकुर भी शिरकत करेंगे।

शहीदों के लिए सभी छात्र संगठन होंगे एक मंच पर

पंजाब यूनिवर्सिटी में बेशक सभी छात्र संगठनों के बीच चुनाव में आपसी मतभेद हों लेकिन देश के शहीदों के लिए सभी छात्र संगठन एकमंच पर एकत्र होने की तैयारी में हैं। शुक्रवार को पीयू में होने वाले शहादत का सम्मान कार्यक्रम में एबीवीपी द्वारा सभी छात्र संगठनों के नेताओं को आमंत्रित किया गया है। इसमें सभी मिलकर पंजाब यूनिवर्सिटी में स्टूडेंट्स और स्टाॅफ से फंड जुटाकर शहीदों के परिवारों को भेजेंगे। एबीवीपी के हरमनजोत सिंह का कहना है कि यह समय एकजुटता दिखाने का है। हमें अपने शहीदों के लिए हर संभव मदद करनी चाहिए। उन्होंने कहा कि कैंपस में जुटाए जाने वाले फंड को जरुरतमंद परिवारों तक पहुंचाया जाएगा।

काउंसिल ने शुरु किया अभियान

पंजाब यूनिवर्सिटी में पुलवामा शहीदों के परिवार वालों की मदद के लिए स्टूडेंट काउंसिल की ओर से भी फंड इक्कठा करने का काम शुरु कर दिया गया है। पीयू के स्टूडेंट्स सेंटर के अलावा सभी हाॅस्टल में भी स्टूडेंट्स शहीदों की मदद के लिए पैसा इक्क्ठा कर रहे हैं। उधर, पंजाब यूनिवर्सिटी प्रशासन में कार्यरत्त सभी टीचिंग और नाॅन टीचिंग स्टाॅफ की ओर से भी शहीदों के लिए एक दिन का वेतन देने पर बातचीत जारी है। इस बारे में सभी कर्मचारियों से उनकी राय मांगी जा रही है।

कश्मीरी स्टूडेंट की सुरक्षा पुख्ता, अधिकारी भी अलर्ट

पंजाब यूनिवर्सिटी और एफिलिएटेड काॅलेजों में काफी संख्या में कश्मीरी स्टूडेंट विभिन्न कोर्स में पढ़ाई कर रहे हैं। कई जगह कश्मीरी स्टूडेंट्स के साथ मारपिटाई की घटनाओं के बाद पीयू और काॅलेजों में कश्मीरी स्टूडेंट्स की सुरक्षा व्यवस्था दुरुस्त करने को लेकर आला अधिकारियों की मीटिंग हुई है। इसमें कश्मीरी स्टूडेंट्स की सुरक्षा व्यवस्था की समीक्षा की गई। सभी हाॅस्टल वार्डन को भी इस मामले में निर्देश दिए गए हैं। आला अधिकारी भी कश्मीरी स्टूडेंट से लगातार संपर्क बनाए हुए हैं। चंडीगढ़ में अभी कश्मीरी स्टूडेंट्स के खिलाफ कोई शिकायत नहीं आई है।  

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी