पीयू डीन कॉलेज डेवलेपमेंट काउंसिल पद से प्रो. संजय कौशिक का इस्तीफा

पंजाब यूनिवर्सिटी से एफिलिएटेड 195 कॉलेजों के कामकाज को देखने वाले डीन कॉलेज डेवलेपमेंट काउंसिल(डीसीडीसी) पद से प्रो.संजय कौशिक ने इस्तीफा दे दिया है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 12 Oct 2021 06:01 AM (IST) Updated:Tue, 12 Oct 2021 06:01 AM (IST)
पीयू डीन कॉलेज डेवलेपमेंट काउंसिल पद से प्रो. संजय कौशिक का इस्तीफा
पीयू डीन कॉलेज डेवलेपमेंट काउंसिल पद से प्रो. संजय कौशिक का इस्तीफा

जागरण संवाददाता, चंडीगढ़ : पंजाब यूनिवर्सिटी से एफिलिएटेड 195 कॉलेजों के कामकाज को देखने वाले डीन कॉलेज डेवलेपमेंट काउंसिल(डीसीडीसी) पद से प्रो.संजय कौशिक ने इस्तीफा दे दिया है। प्रो. कौशिक बीते करीब तीन वर्षों से डीसीडीसी का पदभार संभाल रहे थे। बीजेपी और आरएसएस में मजबूत पैठ रखने वाले प्रो. कौशिक के अचानक इस्तीफे से पंजाब यूनिवर्सिटी कैंपस में हलचल पैदा हो गई है। पीयू प्रशासनिक स्तर पर डीसीडीसी का पद काफी महत्वपूर्ण माना जाता है। मौजूदा कुलपति प्रो. राज कुमार ने पीयू में ज्वाइन करने के बाद डीसीडीसी पद पर प्रो. कौशिक की नियुक्ति की थी। प्रो.कौशिक पूरे कार्यकाल में विवादों से दूर रहे और कोरोना काल में कॉलेजों से जुड़े मामलों में काफी अच्छा काम किया।

सूत्रों अनुसार सोमवार दोपहर बाद प्रो.संजय कौशिक ने कुलपति दफ्तर में इस्तीफा सौंप दिया। प्रो.कौशिक के इस्तीफे को नई सीनेट में नॉमिनेशन को लेकर कई वरिष्ठ प्रोफेसर की अनदेखी को लेकर भी देखा जा रहा है। दैनिक जागरण से बातचीत में प्रो.कौशिक ने कहा कि उन्होंने तीन वर्ष तक सभी जिम्मेदारी को पूरी ईमानदारी और लगन से निभाने की कोशिश की है। उन्होंने अपने कार्यकाल में सहयोग के लिए पीयू के सभी अधिकारियों, सीनेटर और सिडिकेट सदस्यों का आभार जताया है। प्रो. कौशिक पीयू के प्रतिष्ठित यूनिवर्सिटी बिजनेस स्कूल(यूबीएस) में सीनियर प्रोफेसर हैं।

18 अक्टूबर से यूआइईटी विभाग खोलने का फैसला

पीयू प्रशासन ने 18 अक्टूबर से यूनिवर्सिटी इंस्टीटयूट ऑफ इंजीनियरिग एंड टेक्नोलॉजी(यूआइइटी) और सेंटर फॉर सिस्टम बायोलॉजी एंड बायोइंफोरमेटिक्स(यूआइईएएसटी)विभागों को खोलने का फैसला लिया है। इन विभागों के फाइनल सेमेस्टर स्टूडेंट्स को ही पहले कैंपस में आने की अनुमति दी जाएगी। अधिकारियों के अनुसार सीमित संख्या में ही स्टूडेंट्स को हॉस्टल अलॉटमेंट की जाएगी। स्टूडेंट्स को हॉस्टल में कोविड नियमों का पालन करना होगा। पीयू प्रशासन अभी तक 15 से अधिक विभागों को खोल चुका है।

पीयू ने रिजल्ट घोषित किया

पंजाब यूनिवर्सिटी ने सोमवार को मई 2021 में आयोजित एमबीए एग्जीक्यूटिव(यूसोल) दूसरे सेमेस्टर और एमबीए चौथे सेमेस्टर परीक्षा का रिजल्ट घोषित कर दिया है। स्टूडेंट्स पीयू बेवसाइट पर रिजल्ट देख सकते हैं।

chat bot
आपका साथी