बीए की फर्जी डिग्री बनाकर तीन साल तक की नौकरी, अब पुलिस ने दर्ज किया केस

फर्जी डिग्री देकर नौकरी हासिल करने वाले एक व्यक्त‍ि के खिलाफ पुलिस ने मामला दर्ज किया है। आरोपित ने फर्जी डिग्री देकर तीन साल तक नौकरी भी की।

By Sat PaulEdited By: Publish:Mon, 19 Nov 2018 03:55 PM (IST) Updated:Mon, 19 Nov 2018 03:55 PM (IST)
बीए की फर्जी डिग्री बनाकर तीन साल तक की नौकरी, अब पुलिस ने दर्ज किया केस
बीए की फर्जी डिग्री बनाकर तीन साल तक की नौकरी, अब पुलिस ने दर्ज किया केस

चंडीगढ़, जेएनएन। पंजाब के ऑडिट अकाउंटेंट जनरल ऑफिस में पिछले तीन साल से खेल कोटे के तहत ऑडिटर की पोस्ट पर नौकरी कर रहे शख्स के खिलाफ पुलिस ने धोखाधड़ी का केस दर्ज किया है। आरोप है कि उसने फर्जी डिग्री के सहारे नौकरी हासिल की। मामले में डिप्टी अकाउंटेंट जनरल की शिकायत पर पुलिस ने कार्रवाई की है। सेक्टर-17 थाने की पुलिस की ओर से आरोपित शख्स की पहचान सेक्टर-28 डी के मकान नंबर-3151 के रहने वाले देव सैनी के रूप में की गई है। आरोपित ने बीए की फर्जी डिग्री देकर खेल कोटे के तहत ऑडिटर की पोस्ट पर नौकरी हासिल की थी।

पुलिस के मुताबिक सेक्टर-17 स्थित प्लाट नंबर-21 के पंजाब ऑडिट अकाउंटेंट जनरल आफिस के डिप्टी अकाउंटेंट जनरल (एडमिन) अस्वाथी वीएस की शिकायत पर केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी गई है। पुलिस के अनुसार देव सैनी ने ज्वाइनिंग के समय राजस्थान के पिलानी स्थित श्रीधर यूनिवर्सिटी से बैचलर आफ आटर्स की प्रोविजनल डिग्री दी थी। सैनी ने 23 अप्रैल 2015 को पंजाब ऑडिट अकाउंटेंट जनरल आफिस में ज्वाइंन किया था। पिछले तीन साल से आरोपित फर्जी डिग्री के सहारे अंडर ऑडिटर की पोस्ट पर नौकरी कर रहा था।

मार्कशीट चेक करने पर हुआ खुलासा 

पुलिस के मुताबिक, जब पंजाब ऑडिट अकाउंटेंट जनरल ऑफिस की ओर से आरोपित शख्स की मार्कशीट वेरीफाई कराई गई तो पता चला कि आरोपित कभी श्रीधर यूनिवर्सिटी का स्टूडेंट ही नहीं रहा। यूनिवर्सिटी की इस रिपोर्ट के आधार पर आरोपित देव सैनी को ऑडिटर की पोस्ट से 14 अगस्त 2017 को बर्खास्त कर दिया गया था।

chat bot
आपका साथी