पुलिस की जाच में खुलासा : आसरशीट गायब नहीं चोरी हुई

10वीं बोर्ड क्लास की मैथ्स की 33 आंसरशीट्स चोरी होने का सुराग लगने के बाद पुलिस ने डीडीआर को एफआइआर में तब्दील किया है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 25 May 2018 02:06 PM (IST) Updated:Fri, 25 May 2018 02:06 PM (IST)
पुलिस की जाच में खुलासा : आसरशीट गायब नहीं चोरी हुई
पुलिस की जाच में खुलासा : आसरशीट गायब नहीं चोरी हुई

जागरण संवाददाता, चंडीगढ़ : सेक्टर-19 स्थित गवर्नमेंट मॉडल स्कूल से सीबीएसई 10वीं बोर्ड क्लास की मैथ्स की 33 आंसरशीट्स चोरी होने का सुराग लगने के बाद पुलिस ने डीडीआर को एफआइआर में तब्दील किया है। अब पुलिस की जाच स्कूल स्टॉफ के इर्द-गिर्द घूम रही है। स्कूल के प्रिंसिपल की शिकायत पर केस दर्ज हुआ है। सूत्रों के अनुसार आसरशीट चोरी हुई है। हालाकि, पुलिस उलझी है कि आखिरकार चेक किया हुआ आसरशीट चोरी करने में किसी का क्या फायदा हो सकता है? पुलिस अधिकारी जाच जारी होने तक मामले के बारे में कुछ भी बोलने से कतरा रहे है।

आसरशीट चोरी से नहीं पड़ेगा स्टूडेंट्स को ज्यादा फर्क

गवर्नमेंट मॉडल सीनियर सेकेंडरी स्कूल सेक्टर-19 से सेंट्रल बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन (सीबीएसई) के दसवीं कक्षा की मैथ्स की आसरशीट चोरी होने से स्टूडेंट्स को कोई फर्क नहीं पड़ेगा और न ही दसवीं का परिणाम घोषित होने में कोई असर होगा। सीबीएसई परिणाम तय समय पर घोषित कर सकती है। ऐसा इसलिए है क्योंकि चोरी हुई आसरशीट संबंधित टीचर द्वारा चेक कर ली गई थी और उनके नंबर टीचर के पास मौजूद है। उन्हीं नंबरों को फाइनल करके परिणाम को घोषित किया जा सकता है।

री-चैकिंग कराने वाले स्टूडेंट्स को होगी परेशानी

गुम हुई आसरशीट के बारे में अभी तक स्पष्ट नहीं हो पाया है कि वह किस सेंटर की थी लेकिन सूत्रों की माने तो यह आसरशीट पंचकूला रीजन की ही थी। परिणाम घोषित होने के बाद यदि स्टूडेंट्स चाहते है कि उनके नंबर कम है और पेपर की री-चैकिंग करानी है तो ऐसे में सीबीएसई बोर्ड के सामने दिक्कत खड़ी हो सकती है।

chat bot
आपका साथी