पीएम मोदी को भायी हिमाचल की खूबसूरती, फेसबुक पर शेयर की बर्फ से लकदक कालका-शिमला ट्रैक की तस्वीरें

देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को हिमाचल की खूबसूरती ऐसी भायी कि वह इसे बयान करने से खुद को रोक नहीं पाए। पीएम मोदी ने कालका-शिमला ट्रैक पर बिछी बर्फ की सफेद चादर की मनमोहक तस्वीरें अपने फेसबुक पेज पर शेयर की हैं।

By Ankesh ThakurEdited By: Publish:Thu, 27 Jan 2022 04:34 PM (IST) Updated:Thu, 27 Jan 2022 04:34 PM (IST)
पीएम मोदी को भायी हिमाचल की खूबसूरती, फेसबुक पर शेयर की बर्फ से लकदक कालका-शिमला ट्रैक की तस्वीरें
पीएम मोदी ने चार फोटो शेयर की हैं।

जागरण संवाददाता, चंडीगढ़। बर्फबारी (Snowfall) हर किसी को पसंद है। खासकर जब ताजा हिमपात हो रहा हो तो लोग इसका आनंद लेने के लिए पहाड़ों का रुख करते हैं। वहीं, चंडीगढ़ से चंद घंटों की दूरी पर स्थित हिमाचल प्रदेश की राजधानी शिमला में भी ताजा हिमपात हुआ है। बर्फ की यह सफेद चादर लोगों को अपनी को खिंचती है।

शहर से बड़ी संख्या में लोग स्नोफॉल का मजा लेने शिमला का पहुंच जाते हैं। इस बार कालका-शिमला हेरिटेज ट्रैक भी बर्फ से ढक गया, इसका नजारा इतना मनमोहक था कि फोटो देख देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी भी खुद को रोक नहीं पाए और उन्होंने सोशल मीडिया पर रेलवे ट्रैक पर पड़ी बर्फ की फोटो शेयर की।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने वर्ल्ड हैरिटेज कालका-शिमला रेलवे सेक्शन की फोटो अपने फेसबुक पेज पर शेयर की हैं। इन तस्वीरों को शेयर करने के साथ ही पीएम मोदी ने लिखा है कि don't these pictures looking beautiful।उन्होंने लोगों से पूछा कि क्या ये तस्वीरे सुंदर नहीं लग रही हैं। इसका मतलब यह था कि रेलवे ट्रैक पर ताजी बर्फबारी की यह तस्वीरें बहुत ज्यादा सुंदर नजारा है। इसके बाद अन्य लोग भी इन तस्वीरों को खूब शेयर कर रहे हैं।

रेलवे सूत्रों के अनुसार प्रधानमंत्री ने जो फोटो शेयर की हैं वह कालका-शिमला रेलवे सेक्शन के अंतर्गत आने वाले बड़ोग स्टेशन की हो सकती हैं। हालांकि उन्होंने भी अभी इस बात पुष्टि नहीं की है। इस सीजन शिमला में रिकार्ड बर्फबारी हुई है और बीते दो दिन से वहां पर काफी ज्यादा हिमपात हुआ है। जो फोटो प्रधानमंत्री ने शेयर की है वह 23 जनवरी की हैं।

जैसा की तस्वीरों में नजर आ रहा है कालका-शिमला रेलवे सेक्शन पूरी तरह से बर्फ की चादर से ढका हुआ है। इस दिन भारी हिमपात के चलते कालका-शिमला रेलवे सेक्शन को कुछ दिनों के बंद करना पड़ा था। फोटो में साफ देखा जा सकता है कि रेलवे ट्रैक से लेकर ट्रेन और पूरा रेलवे स्टेशन बर्फ की चादर से ढका हुआ है।प्रधानमंत्री ने अपने फेसबुक पेज पर चार फोटोज शेयर की हैं। इसमें इस ट्रैक को हर एंगल से दिखाया गया है। बता दें कि इस रेलवे ट्रैक पर कालका से शिमला के लिए छह ट्रेनें चलाई जाती हैं। 

यह सभी तस्वीरें प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने अपने फेसबुक पेज पर शेयर की हैं।

chat bot
आपका साथी