Zirakpur में मैरिज पैलेसाें में पार्किंग की व्यवस्था नहीं, जाम में फंसे लोग Chandigarh News

शहर व आसपास के क्षेत्रों में सड़कों के किनारे निर्मित बिना पार्किंग व्यवस्था वाले मैरिज पैलेस ट्रैफिक व्यवस्था में बाधा बन रहे हैं।

By Vipin KumarEdited By: Publish:Mon, 02 Dec 2019 11:30 AM (IST) Updated:Mon, 02 Dec 2019 04:14 PM (IST)
Zirakpur में मैरिज पैलेसाें में पार्किंग की व्यवस्था नहीं, जाम में फंसे लोग Chandigarh News
Zirakpur में मैरिज पैलेसाें में पार्किंग की व्यवस्था नहीं, जाम में फंसे लोग Chandigarh News

जीरकपुर, जेेएनएन। शहर व आसपास के क्षेत्रों में सड़कों के किनारे निर्मित बिना पार्किंग व्यवस्था वाले मैरिज पैलेस ट्रैफिक व्यवस्था में बाधा बन रहे हैं। बावजूद इसके अधिकारी इसको लेकर गंभीर नहीं हैं। अधिकतर मैरिज पैलेस के पास अपनी खुद की पार्किंग नहीं है।

ऐसे में यहां कोई भी कार्यक्रम होने पर बाहर सड़कों पर वाहनों की कतार लग जाती है, जिससे जाम लगता है। एक भी मैरिज पैलेस में पर्याप्त पार्किंग की व्यवस्था नहीं होने से समारोह में शरीक होने आए लोग घरों के सामने ही वाहन खड़े कर देते हैं। कई बार तो लाेगाें का कॉलोनी से गुजरना भी मुश्किल हो जाता है।

पैलेस प्रबंधक भी नहीं लेते टेंशन

वाहन नियमित ढंग से खड़े करने के लिए न तो पैलेस प्रबंधक अपने सुरक्षा कर्मी तैनात करते हैं और न ही प्राइवेट पैलेस होने के कारण ट्रैफिक पुलिस के कर्मचारी तैनात किए जाते हैं। नतीजतन सड़कों पर वाहन पार्किंग के चलते सड़कों पर जाम तक की स्थिति पैदा हो जाती है। इन मैरिज पैलेसों में शादियों के दौरान आसपास रहने वालों को भी परेशान होना पड़ता है। देर रात तक तेज आवाजें होती रहती है। इससे बीमार लोगों के साथ ही परीक्षा के दिनों में बच्चों को भी काफी परेशानी होती है।

केएम रिजॉर्ट के बाहर लगा रहा जाम

रविवार को पटियाला रोड पर एकेएम रिजॉर्ट में एक शादी समारोह था। अंदर जश्न चल रहा था और बाहर सड़कों पर अंदरूनी और मेन रोड समेत हाईवे पर गाडिय़ों की लंबी कतारें लगी रहीं। संडे का दिन होने के कारण ज्यादातर चौराहों और मेन रोड पर ट्रैफिक कंट्रोल करने के लिए पुलिसकर्मी कम गिनती में थे। बाजारों में दुकानों के बाहर भी सड़क पर गलत तरीके से पार्किंग के कारण लोग जाम में फंसे रहे। इसी तरह चंडीगढ़-दिल्ली नेशनल हाईवे पर भी जाम लगा रहा।

 हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

chat bot
आपका साथी