लोगों ने सिटी हार्ट बिल्डर पर लगाए जमीन कब्जाने के आरोप

खरड़ स्थित सांची होम्स में रविवार शाम हंगामा हो गया। सोसायटी के लोग ग्रीन बेल्ट की साफ-सफाई करने लगे तो सिटी हार्ट बिल्डर का मालिक सुरिदर कुमार वर्मा वहां पहुंचा और वहां साफ-सफाई का काम रोक दिया।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 22 Jun 2020 08:03 PM (IST) Updated:Tue, 23 Jun 2020 06:07 AM (IST)
लोगों ने सिटी हार्ट बिल्डर पर लगाए जमीन कब्जाने के आरोप
लोगों ने सिटी हार्ट बिल्डर पर लगाए जमीन कब्जाने के आरोप

जागरण संवाददाता, खरड़ : खरड़ स्थित सांची होम्स में रविवार शाम हंगामा हो गया। सोसायटी के लोग ग्रीन बेल्ट की साफ-सफाई करने लगे तो सिटी हार्ट बिल्डर का मालिक सुरिदर कुमार वर्मा वहां पहुंचा और वहां साफ-सफाई का काम रोक दिया। जब सोसायटी के लोगों ने विरोध किया तो वह उन्हें धमकाने लगा तो लोगों ने पुलिस बुला ली।

हैरानी की बात है कि पुलिस ने भी बिल्डर का पक्ष लेते हुए वहां साफ-सफाई नहीं होने दी। सोसायटी के लोगों का आरोप है कि सिटी हार्ट के बिल्डर वर्मा इस ग्रीन बेल्ट पर कब्जा करना चाहता है, जिस कारण उसने इस जमीन पर जानबुझकर बिल्डिग मैटिरियल फेंका हुआ है, जबकि रेरा से अप्रूवड नक्शे में ग्रीन बेल्ट के नीचे गंदा नाला है जहां किसी तरह कोई कंस्ट्रक्शन नहीं हो सकती। फ्लैट पर लगाया घटिया मैटीरियल

सोसायटी के लोगों का आरोप है कि वर्मा ने नक्शे से छेड़छाड़ कर ग्रीन बेल्ट के दूसरे एरिया में फ्लैट बनाकर बेच दिए। इन फ्लैट में घटिया मैटीरियल लगाया गया है। दो दिन पहले सिटी हार्ट के एक फ्लैट में बिना प्लास्टर के सीलिग बना दी थी जोकि पहली बरसात में गिर गई, जिस कारण लोगों ने इसका विरोध किया। बाद में बिल्डर वर्मा ने फ्लैट ठीक करवाने का आश्वासन देकर अपना पीछा छुड़ाया था।

जमीन के कोई दस्तावेज पेश नहीं कर पाया था बिल्डर

सोसायटी के लोगों का कहना है कि लॉकडाउन से पहले एसडीएम हिमांशु जैन ने मौके पर दौरा किया था। उस समय वर्मा ने इस ग्रीन बेल्ट को अपनी जमीन बताया था लेकिन वह कोई दस्तावेज पेश नहीं कर पाया था। वहीं म्युनिसिपल काउंसिल ने भी मामला एसडीएम के ध्यान में डाला था कि यह जमीन एमसी की है जहां पार्क बनाया जाना है। उस समय एसडीएम ने वर्मा को सामान उठाकर जगह खाली करने के निर्देश दिए थे। मास्टर प्लान के अनुसार उसमें चोई निकलती है। मास्टर प्लान की गाइडलाइन अनुसार 19 मीटर जगह छोड़नी होती है। टोटल 20 एकड़ की लैंड है जिसमें कुछ हिस्सा आधा किल्ला सांची होम के पास है। वहां के लोगों का कहना है कि रिजर्व लैंड को पार्किग बनाओ। जब तक सरकार जमीन को एक्वायर नहीं करती आधे किल्ले पर टेंपरेरी पार्क बनाया जाएगा। उस जमीन पर सोसायटी का सामान पड़ा जिनकी रेगुलर बेसिस पर जरूरत पड़ती है। उस पर जेसीबी लाकर पार्क बनाने की कोशिश की जा रही थी, वह रिजर्व लैंड है जोकि अभी भी बिल्डर के नाम पर है जिसे एक्वायर नहीं किया गया। इसलिए सफाई के लिए मना किया गया था।

सुरिदर कुमार वर्मा, सिटी हार्ट बिल्डर मालिक।

chat bot
आपका साथी