नदी में काट दी कॉलोनी, कॉलोनाइजर के खिलाफ सीएम से गुहार Chandigarh News

कुछ दिन पूर्व भारी बरसात के कारण ब्लॉक माजरी के लगभग सभी गांवों में बरसाती पानी घुसने से तबाही हुई थी। क्षेत्रवासी दाने दाने को मोहताज हो गए थे।

By Vikas KumarEdited By: Publish:Sun, 25 Aug 2019 12:04 PM (IST) Updated:Sun, 25 Aug 2019 12:05 PM (IST)
नदी में काट दी कॉलोनी, कॉलोनाइजर के खिलाफ सीएम से गुहार Chandigarh News
नदी में काट दी कॉलोनी, कॉलोनाइजर के खिलाफ सीएम से गुहार Chandigarh News

जेएनएन, कुराली। सिसवां रोड व बारह मंदिर एरिया में बुधकी राओ बरसाती नदी के बीच अवैध तौर पर कॉलोनी काट वहां लोगों को धोखे में प्लाट बेचने वाले कॉलोनाइजर के खिलाफ कार्रवाई की मांग सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह से की गई है। इसके अलावा सीएम से पिछले दिनों आई भारी बारिश के कारण हलका खरड़ के प्रभावित लोगों को मुआवजा के प्रदान किए जाने के लिए राहत पैकेज की भी मांग की गई है। इस मामले में लखविंदर कौर गरचा ने मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह को पत्र लिखा है।

कुछ दिन पूर्व भारी बरसात के कारण ब्लॉक माजरी के लगभग सभी गांवों में बरसाती पानी घुसने से तबाही हुई थी। क्षेत्रवासी दाने दाने को मोहताज हो गए तथा लोगों के मवेशी, ट्रैक्टर, फसलें पानी के तेज बहाव में बह गए। इसी तरह भारी बारिश के चलते माजरी क्षेत्र में गांव छोटी बड़ी नग्गल में बना बांध टूटने से कुराली से गुजरती बुधकी राओ बरसाती नदी में अचानक बढ़े पानी के तेज बहाव के कारण मॉडल टाउन एरिया में नदी के बीच काटी गई थी। कॉलोनी में बने तीन मकान धराशाई हो कर पानी के साथ बह गए थे। बारिश के कारण लोगों के हुए नुकसान का जायजा लेने के लिए मुख्य मंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह की पूर्व ओएसडी लखविंदर कौर गरचा ने कुराली सहित विभिन्न गांवों का दौरा कर प्रभावित लोगों के साथ मुलाकात की।

कॉलोनाइजर्स के खिलाफ हो कड़ी कार्रवाई

इस दौरान लखविंदर कौर गरचा का कहना था कि सिसवां रोड के सामने तथा मॉडल टाउन एरिया से गुजरती वर्षों पुरानी बुधकी राओ बरसाती नदी में कॉलोनाइजर्स की ओर से प्लाट काट उन्हें बाहरी राज्यों के लोगों को कॉलोनाइजर्स द्वारा नदी को बरसाती नाला बता प्लाट बेच दिए गए। उन्होंने बताया कि कॉलोनाइजर्स की तरफ से अपने फायदे के लिए करीब 150 मीटर चौड़ी बरसाती नदी को महज 15 से 20 मीटर के एरिया तक सिमित कर नदी के कुदरती बहाव के साथ छेड़छाड़ की गई है और उसी के फलस्वरूप मॉडल टाउन एरिया में तीन मकान  बरसाती नदी की चपेट में आने से बह गए जिसकी वजह से प्रभावित लोगों को मानसिक एवं आर्थिक नुक्सान झेलने को विवश होना पड़ा।

गरचा ने बताया कि उन्होंने बरसाती नदी में अवैध कॉलोनी काटने वाले प्राइवेट कॉलोनाइजर्स तथा जिन सरकारी अधिकारियों की मिलीभगत इसमें शामिल है उसकी निष्पक्ष जांच करवा कॉलोनाइजर्स एवं जिम्मेदार अधिकारियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने के बाबत मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह से मांग की है।

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी