पंचकूला DC ने लगाई अधिकारियों की क्लास, नोडल अधिकारी नियुक्त न करने पर जताई नाराजगी, दिए आदेश

पंचकूला के डीसी विनय प्रताप सिंह ने मंगलवार को अधिकारियों के साथ बैठक की। बैठक में उन्होंने अधिकारियों की जमकर क्लास भी लगाई। डीसी ने कैंप कार्यालय में नियंत्रित क्षेत्रों में अनाधिकृत निर्माण को रोकने के लिए गठित जिला स्तरीय समिति के सदस्यों के साथ बैठक की।

By Ankesh ThakurEdited By: Publish:Wed, 10 Nov 2021 03:58 PM (IST) Updated:Wed, 10 Nov 2021 03:58 PM (IST)
पंचकूला DC ने लगाई अधिकारियों की क्लास, नोडल अधिकारी नियुक्त न करने पर जताई नाराजगी, दिए आदेश
डीसी ने अनाधिकृत निर्माण को रोकने के लिए गठित जिला स्तरीय समिति के सदस्यों के साथ बैठक की।

जागरण संवादाता, पंचकूला। पंचकूला के डीसी विनय प्रताप सिंह ने मंगलवार को अधिकारियों के साथ बैठक की। बैठक में उन्होंने अधिकारियों की जमकर क्लास भी लगाई। उपायुक्त ने नगर निगम पंचकूला और नगर परिषद कालका द्वारा अपने-अपने अधिकार क्षेत्रों में अनाधिकृत निर्माण के विरुद्ध पिछले माह में की गई कार्रवाई की रिपोर्ट शीघ्र प्रस्तुत करने के निर्देश दिए। उन्होंने लोक निर्माण विभाग (भवन व सड़कें) और राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण को भी शेड्यूल रोड एक्ट के तहत की गई कार्रवाई का ब्यौरा प्राथमिकता के आधार पर प्रस्तुत करने को कहा है। डीसी ने कैंप कार्यालय में नियंत्रित क्षेत्रों में अनाधिकृत निर्माण को रोकने के लिए गठित जिला स्तरीय समिति के सदस्यों के साथ बैठक की।

कुछ विभागों द्वारा जिला स्तरीय समिति की बैठकों के लिए नोडल अधिकारी नियुक्त न करने पर नाराजगी जताते हुए उन्होंने निर्देश दिए कि ऐसे विभाग जिन्होंने अभी तक अपना नोडल अधिकारी नियुक्त नहीं किया है, वे आगामी बैठक से पहले नोडल अधिकारी नियुक्त करने के बाद ही मीटिंग में आएं।

उन्होंने कहा कि नोडल अधिकारी नियुक्त होने से न केवल संबंधित विभागों में बेहतर तालमेल स्थापित होता है, बल्कि समिति की बैठकों में लिए गए निर्णयों की भी बेहतर जानकारी रहती है। विनय प्रताप सिंह ने कार्यालय में नियंत्रित क्षेत्रों में अनाधिकृत निर्माण को रोकने के लिए गठित जिला स्तरीय समिति की बैठक की अध्यक्षता के दौरान निर्देश दिए।

उपायुक्त ने निर्देश दिया कि अनाधिकृत निर्माण को रोकने के लिए सभी संबंधित विभाग एक टीम के रूप में कार्य करें। पुलिस विभाग भी वर्ष 2005 से 2015 तक कालका में अनाधिकृत निर्माण के विरूद्ध दर्ज की गई सभी एफआइआर का ब्यौरा नगर योजनाकार को उपलब्ध करवाएं, ताकि इसका डाटा ऑनलाइन किया जा सके।

इस अवसर पर जिला नगर योजनाकार प्रियम भारद्वाज, एसीपी पंचकूला उमेद सिंह, नगर परिषद कालका की कार्यकारी अधिकारी निशा शर्मा, नगर निगम के सहायक नगर योजनाकार राजकुमार शर्मा समेत अन्य अधिकारी मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी