चंडीगढ़ में सरकारी स्कूल के बच्चों को बांटे डिजिटल राइटिंग पैड व स्कूल शूज, ओपन आइज फाउंडेशन ने निभाई सेवा

फाउंडेशन के संस्थापक संदीप कुमार ने बताया कि सौ डिजिटल राइटिंग पैड दिल्ली से मंगवाई गई थी जो कि जरूरतमंद बच्चों को बांटे जा चुके हैं। सिंगल पेरेंट्स चाइल्ड को डिजिटल राइटिंग पैड दिए जा रहे हैं। फाउंडेशन की तारीफ प्रधानमंत्री मोदी मन की बात में कर चुके हैं।

By Vinay KumarEdited By: Publish:Sat, 28 Nov 2020 06:49 AM (IST) Updated:Sat, 28 Nov 2020 06:49 AM (IST)
चंडीगढ़ में सरकारी स्कूल के बच्चों को बांटे डिजिटल राइटिंग पैड व स्कूल शूज, ओपन आइज फाउंडेशन ने निभाई सेवा
जरूरतमंद विद्यार्थियों को किताबें बांटते हुए ओपन आइज फाउंडेशन के सदस्य। (फाइल फोटो)

चंडीगढ़, जेएनएन। ओपन आइज फाउंडेशन स्वयंसेवी संस्था ने गवर्नमेंट मॉडल सीनियर सेकेंडरी स्कूल सेक्टर-40 और 54 में पहुंचकर जरूरतमंद स्टूडेंट्स को डिजिटल राइटिंग पैड और स्कूल शूज डोनेट किए। जानकारी देते हुए फाउंडेशन के संस्थापक संदीप कुमार ने बताया कि सौ डिजिटल राइटिंग पैड दिल्ली से मंगवाई गई थी जो कि जरूरतमंद बच्चों को बांटे जा चुके हैं। सिंगल पेरेंट्स चाइल्ड को डिजिटल राइटिंग पैड दिए जा रहे है। इसके अलावा स्कूल प्रिंसिपल की तरफ से जिन स्टूडेंट्स को चुना गया है उन्हें स्कूल शूज दिए है। इस मौके पर दोनों स्कूल की प्रिंसिपल भी मौजूद रही।

प्रधानमंत्री मोदी कर चुके है प्रशंसा

ओपन आइज फाउंडेशन की तारीफ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मन की बात में कर चुके है। फाउंडेशन के फाउंडर संदीप कुमार जरूरतमंद स्टूडेंट्स को फ्री में पुस्तकें मुहैया कराते है। जिसके लिए उन्होंने रद्दी से शिक्षा तक अभियान की शुरूआत की हुई है। अभियान के तहत संदीप लोगों के घरों से पुरानी पुस्तकों को रद्दी के भाव में खरीदता है और उसके बाद उन्हें ठीक करके सरकारी स्कूल और कालेज के स्टूडेंट्स को फ्री में बांटता है। बीते तीन सालों से संदीप तीस हजार से भी ज्यादा स्टूडेंट्स की मदद कर चुके है। कोरोना काल में संदीप ने ज्यादा से ज्यादा स्टूडेंट्स तक पहुंचने के लिए एजुकेशन ऑन व्हील कार्यक्रम शुरू किया था जिसके तहत गाड़ी में पुस्तकें रखकर संदीप जगह-जगह लाइब्रेरी खोलते है।

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी