चंडीगढ़ के इन खिलाड़‍ियों ने खेल के साथ पढ़ाई में दिखाया कमाल, हासिल किया अव्वल स्थान

सीबीएसई 10वीं की परीक्षा में शहर के खिलाड़ियों ने भी बेहतर प्रदर्शन किया है। कई खिलाड़ियों ने तो अपने स्कूल में भी टॉप कर सबको हैरान किया है।

By Edited By: Publish:Mon, 06 May 2019 11:08 PM (IST) Updated:Tue, 07 May 2019 11:10 AM (IST)
चंडीगढ़ के इन खिलाड़‍ियों ने खेल के साथ पढ़ाई में दिखाया कमाल, हासिल किया अव्वल स्थान
चंडीगढ़ के इन खिलाड़‍ियों ने खेल के साथ पढ़ाई में दिखाया कमाल, हासिल किया अव्वल स्थान

जेएनएन, चंडीगढ़। सीबीएसई 10वीं की परीक्षा में शहर के खिलाड़ियों ने भी बेहतर प्रदर्शन किया है। कई खिलाड़ियों ने तो अपने स्कूल में भी टॉप कर सबको हैरान किया है। ऐसे ही खिलाड़ी हैं हासिल तिवारी। सेक्टर-8 डीएवी पब्लिक स्कूल में पढ़ने वाले बैडमिंटन खिलाड़ी हासिल तिवारी ने 95.2 फीसद अंक हासिल किए हैं। राष्ट्रीय स्तर के बैडमिंटन हासिल खेलो इंडिया में भी चंडीगढ़ का प्रतिनिधित्व कर चुके हैं। हासिल की इस कामयाबी उसके साथ बैडमिंटन की प्रेेक्टिस करने वाली साथियों व कोच सुरेंद्र महाजन ने उन्हें मिठाई खिलाकर बधाई दी।

जूडो खिलाड़ी श्रुति गुप्ता ने लिए 92 फीसद अंक

सेक्टर -21 स्थित देव समाज सीनियर सेकेंडरी स्कूल में पढ़ने वाली श्रुति गुप्ता ने दसवीं कक्षा की बोर्ड परीक्षाओं में 92 प्रतिशत अंक हासिल किए हैं। श्रुति जूडो की राष्ट्रीय स्तर की खिलाड़ी हैं, वह राष्ट्रीय स्तर पर दो बार चंडीगढ़ का प्रतिनिधित्व कर चुकी हैं। वह जूडो में स्टेट गोल्ड मेडल विजेता हैं।

लॉन टेनिस खिलाड़ी मीत काशवी ने हासिल किए 98.2 फीसद अंक

केबीडीएवी स्कूल में पढ़ने वाली लॉन टेनिस खिलाड़ी मीत काशवी टूली ने 98.2 फीसद अंक हासिल किए हैं। काशवी ने गाजियाबाद में आयोजित नेशनल लॉन टेनिस टूर्नामेंट में ब्रांज मेडल जीता है। इसके अलावा मीत ने नेशनल सॉफ्ट टेनिस नेशनल टूर्नामेंट में भी चंडीगढ़ का प्रतिनिधित्व किया है।

बैडमिंटन खिलाड़ी सार्थक गर्ग ने लिए 91 फीसद अंक

सेक्टर-26 स्थित सेंट कबीर पब्लिक स्कूल में पढ़ने वाले बैडमिंटन खिलाड़ी सार्थक गर्ग ने 91 फीसद अंक हासिल किए हैं। सार्थक पिछले चार से स्टेट स्तर की प्रतियोगिताओं में स्कूल का और राष्ट्रीय स्तर पर चंडीगढ़ का प्रतिनिधित्व करते रहे हैं।

सॉफ्टबॉल खिलाड़ी ऐशिल कुर्ल ने लिए 95 फीसद

अंक सेंट एन्स स्कूल-32 में पढ़ने वाली सॉफ्टबॉल खिलाड़ी ऐशिल कुर्ल ने 10वीं परीक्षा में 95 प्रतिशत अंक हासिल कर स्कूल का नाम रोशन किया है। ऐशिल कुर्ल ने स्टेट स्तर के टूर्नामेंट में एक गोल्ड व तीन सिल्वर मेडल जीते हैं। कुर्ल ने नेशनल स्तर पर शहर का प्रतिनिधित्व कर चुकी हैं। ऐशिल का चयन 23 से 27 मई तक होने वाली नेशनल सॉफ्टबॉल चैंपियनशिप में हुआ है। यह प्रतियोगिता तेलगांना के अरमूर शहर में खेला जाएगी।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

chat bot
आपका साथी