संकट की घड़ी में मदद को बढ़ाए हाथ, नारी जागृति मंच ने बांटा पानी व बिस्किट

नारी जागृति मंच की प्रेसिडेंट नीना तिवारी अपने दो साथियों के साथ बस स्टैंड सेक्टर 43 पहुंची जहां पर पहुंचकर उन्होंने घर जाने वाले यात्रियों को पानी की बोतल व बिस्किट दिए।

By Sat PaulEdited By: Publish:Mon, 18 May 2020 04:46 PM (IST) Updated:Mon, 18 May 2020 04:46 PM (IST)
संकट की घड़ी में मदद को बढ़ाए हाथ, नारी जागृति मंच ने बांटा पानी व बिस्किट
संकट की घड़ी में मदद को बढ़ाए हाथ, नारी जागृति मंच ने बांटा पानी व बिस्किट

चंडीगढ़, [सुमेश ठाकुर]। कोरोना वायरस महामारी से अभी समाज को निजात नहीं मिली है, लेकिन इसके खिलाफ लड़ने वाले योद्धा ने भी हार नहीं मानी है। इसी का उदाहरण पेश किया है नारी जागृति मंच ने। घर से दूर कमाने के लिए आए हुए लोग अब घर जा रहे हैं। इन लोगों की सहायता के लिए नारी जागृति मंच ने अहम पहल की है।

नारी जागृति मंच की प्रेसिडेंट नीना तिवारी अपने दो साथियों के साथ बस स्टैंड सेक्टर 43 पहुंची, जहां पर पहुंचकर उन्होंने घर जाने वाले यात्रियों को मुफ्त में मास्क पानी की बोतल और बिस्किट दिए। उल्लेखनीय है कि जो यात्री रेलवे द्वारा घर जा रहे हैं, उन्हें सेक्टर 43 और बस स्टैंड-14 से बसों के जरिये रेलवे स्टेशन पहुंचाया जा रहा है। घर जाने वाले लोगों का मेडिकल टेस्ट किया जा रहा है, जिसके बाद ही उन्हें रेलवे स्टेशन तक जाने की परमिशन दी जा रही है।

आर्थिक परेशानी को देखते हुए लिया निर्णय: नीना तिवारी

नारी जागृति मंच की प्रेसिडेंट नीना तिवारी ने बताया कि इस समय हर किसी के पास आर्थिक परेशानी है। दो महीनों से कमाई नहीं हो रही है। कोरोना महामारी से बचने के लिए मास्क के अलावा पानी और कुछ खाने की सामग्री की जरूरत है। इसी को देखते हुए रंजू ग्रोवर और सुदर्शन शर्मा को साथ लेकर सेक्टर-43 बस स्टैंड का रुख किया और वहां पर पहुंचकर 200 लोगों को मास्क बिस्किट और पानी की बोतल प्रदान की। नीना ने कहा कि इस संकट की घड़ी में इंसान ही इंसान के काम आ सकता है और अगर किसी इंसान को हम बीमारी से बचने के लिए कुछ दे सकते हैं तो इससे बड़ा कोई दान नहीं है। मास्क पानी और खाने का सामान दान में देना सबसे बड़ा सौभाग्य है। इस बीमारी से बचने का सीधा सा अर्थ मौत के मुंह से किसी को बचाना है यह कार्य भविष्य में भी जारी रहेगा।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

chat bot
आपका साथी