सांसद किरण खेर ने लोकसभा में उठाया Sports Coach की कमी का मुद्दा Chandigarh News

सांसद किरण खेर ने वीरवार को लोकसभा में चंडीगढ़ में Sports Coach व अन्य कर्मियों की कमी का मुद्दा उठाया।

By Vipin KumarEdited By: Publish:Fri, 26 Jul 2019 12:40 PM (IST) Updated:Fri, 26 Jul 2019 02:07 PM (IST)
सांसद किरण खेर ने लोकसभा में उठाया Sports Coach की कमी का मुद्दा Chandigarh News
सांसद किरण खेर ने लोकसभा में उठाया Sports Coach की कमी का मुद्दा Chandigarh News

जेएनएन,  चंडीगढ़।  सांसद किरण खेर ने वीरवार को लोकसभा में चंडीगढ़ में स्पोर्ट्स कोच व अन्य कर्मियों की कमी का मुद्दा उठाया। इस मुद्दे उन्होंने कहा कि खेलों में उत्कृष्टता को बढ़ावा देने के लिए सरकार की खेल नीतियों के तहत उनके संसदीय क्षेत्र चंडीगढ़ में पिछले कुछ वर्षों में कई नए स्टेडियम और Sports Complex का निर्माण किया गया है लेकिन यहां कोचों व अन्य कर्मियों की कमी है।शहर में स्वीकृत जूनियर कोचों की संख्या केवल 20 है जोकि पर्याप्त नहीं है।

प्रशासन शहर में युवा और प्रतिभाशाली खिलाडिय़ों के लिए कोचों को आउटसोर्स करने के लिए मजबूर हैं। चंडीगढ़ के निवासियों की तरफ से केंद्रीय खेल व युवा मामलों के मंत्री किरण रिजिजू से आग्रह करते हुए उनसे पूछा कि भारत में कोच और अन्य कर्मियों की उपलब्धता बढ़ाने के लिए सरकार की तरफ से क्या कदम उठाए गए हैं?

किरण ने लोकसभा स्पीकर के माध्यम से उनसे यह भी पूछा कि आर्थिक बाधाओं से संबंधित मुद्दों को हल करने के लिए कोई तंत्र है या नहीं? उन्होंने कहा कि ऐसे कई मामले हैं जिनमें आर्थिक तंगी या महंगे हवाई टिकट खरीदने में असमर्थता की वजह से हमारे अच्छे एथलीट्स अंतरराष्ट्रीय टूर्नामेंट में शामिल होने नहीं जा पाते हैं।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

chat bot
आपका साथी