कार की टक्कर से हुई थी मौत, परिवार को मिला 23 लाख रुपये मुआवजा

मोटर एक्सीडेंट क्लेम ट्रिब्यूनल ने सड़क हादसे में मृतक के परिवार को 2386240 रुपये मुआवजा देने के आदेश दिए हैं।

By Sat PaulEdited By: Publish:Tue, 02 Apr 2019 11:46 AM (IST) Updated:Tue, 02 Apr 2019 02:08 PM (IST)
कार की टक्कर से हुई थी मौत, परिवार को मिला 23 लाख रुपये मुआवजा
कार की टक्कर से हुई थी मौत, परिवार को मिला 23 लाख रुपये मुआवजा

चंडीगढ़ [राजन सैनी]। मोटर एक्सीडेंट क्लेम ट्रिब्यूनल ने सड़क हादसे में मृतक के परिवार को 23,86,240 रुपये मुआवजा देने के आदेश दिए हैं। ट्रिब्यूनल ने मुआवजा राशि कार मालिक और यूनाइटेड इंडिया इंश्योरेंस कंपनी लिमिटेड द्वारा देने को कहा है। जून, 2016 को अंबाला निवासी जय सिंह की कार से टक्कर लगने के बाद मृत्यु हो गई थी।

मृतक के परिवार ने मांगा था 60 हजार मुआवजा

मृतक के परिवार ने ट्रिब्यूनल में शिकायत देकर 60 लाख रुपये मुआवजा राशि की मांग की थी। याचिका में परिवार ने कहा कि जय सिंह सरकारी कर्मचारी थे और अंबाला कैट में ही स्वीपर के रूप में काम करते थे। बताया कि वह प्रति महीना 27,820 रुपये कमाता था। परिवार में कमाने वाला जय सिंह अकेला ही था। यह कहकर उन्होंने 60 लाख रुपये मुआवजे की मांग की थी।

ऐसे हुआ हादसा और हुई जय सिंह की मौत

जय सिंह के परिवार ने ट्रिब्यूनल में शिकायत दर्ज कर शिकायत दी कि 28 जून, 2016 को जय सिंह अंबाला कैंट स्थित तौपखाने से दोपहर करीब 3:25 बजे काम निपटाकर घर के लिए निकले थे। अभी वह तोपखाने से ऑटो स्टैंड तक पहुंचे ही थे कि अचानक से कार नंबर-यूपी-11 ई-6402 आई जिसे कार मालिक सुनील सैनी ही चला रहा था। कार ने आकर जय सिंह को टक्कर मारी जिससे जय सिंह कच्चे रोड़ पर गिर गए। टक्कर लगने से जय सिंह को काफी गंभीर चोटें आई। सुनील सैनी ने एक बार कार से नीचे उतरकर जय सिंह को देखा। लेकिन फिर उसको गंभीर हालत में देखकर और वहां बढ़ती हुई भीड़ को देखकर वहां से भाग गया। घटना वाली जगह पर ही मृतक का बेटा अश्वनी कुमार भी मौजूद था। वह घटना का चश्मदीद गवाह भी है। अश्वनी ने वहां लोगों की मदद से जय सिंह को नजदीकी सिविल अस्पताल में भर्ती करावाया, जहां से प्राथमिक उपचार देने के बाद उन्हें चंडीगढ़ सेक्टर-32 स्थित अस्पताल में भेज दिया। जय सिंह की हालात ज्यादा गंभीर होने की वजह से अस्पताल के डॉक्टरों ने उसे पीजीआइ रेफर कर दिया। जहां कुछ दिनों के उपचार के बाद 2 जुलाई, 2016 को जय सिंह की मौत हो गई थी।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

chat bot
आपका साथी