मोहाली नगर निगम चुनावः राजनीति पार्टियों में मची होड़, भाजपा व अकाली दल उतार सकते हैं कई नए चेहरे

मोहाली नगर निगम चुनावः शिरोमणि अकाली दल ने आधी से ज्यादा सीटों पर उम्मीदवार को उतारने के नाम लगभग फाइनल कर लिए है। जबकि अन्य सीटों पर उम्मीदवारों के लिए जद्दोजेहद चल रही। भाजपा अभी नामों को फाइनल नहीं पाई है।

By Rohit KumarEdited By: Publish:Wed, 02 Dec 2020 09:43 AM (IST) Updated:Wed, 02 Dec 2020 09:43 AM (IST)
मोहाली नगर निगम चुनावः राजनीति पार्टियों में मची होड़, भाजपा व अकाली दल उतार सकते हैं कई नए चेहरे
कांग्रेस ने 50 सीटों पर किस उम्मीदवार को चुनावी अखाड़े में उतारना है, ये लगभग तय कर लिया है।

मोहाली, जेएनएन। मोहाली नगर निगम के आगामी चुनाव को लेकर चुनावी पारा बढ़ना शुरू हो गया है। कांग्रेस की ओर से 50 सीटों पर किस उम्मीदवार को चुनावी अखाड़े में उतारना है, ये लगभग तय कर लिया है। वहीं, शिरोमणि अकाली दल की ओर से आधी से ज्यादा सीटों पर उम्मीदवार को उतारने के नाम लगभग फाइल हो गए है। जबकि अन्य सीटों पर उम्मीदवारों के लिए जद्दोजेहद चल रही। भाजपा अभी नामों को फाइनल नहीं पाई है। वहीं आप, अकाली दल टकसाली, अकाली दल डेमोक्रेटिक का चुनाव में क्या रूख रहेगा, अभी साफ नहीं है।

ध्यान रहे कि नगर निगम चुनाव को लेकर राज्य सरकार की अधिसूचना जारी की जा चुकी है। पहले भाजपा व अकाली दल संयुक्त रूप से चुनाव लड़ते थे। लेकिन इस बार दोनों पार्टियों के लिए उम्मीदवार चुनौती है। कई नए चेहरे देखने को मिल सकते है। वरिष्ठ अकाली नेता व पूर्व मेयर कुलवंत सिंह की अध्यक्षता में पूर्व अकाली पार्षदों व नए चेहरों के 30 से ज्यादा नाम फाइनल किए गए है। कुलवंत सिंह ने कहा कि जल्द ही सभी सीटों के उम्मीदवारों की सूची जारी कर दी जाएगी।

कुलवंत सिंह ने कहा कि सभी नाम पार्टी नेताओं व पदाधिकारियों की सहमति से फाइल किए जा रहे है। मोहाली नगर निगम के अलावा डेराबस्सी, जीरकपुर व अन्य नगर परिषदों के चुनाव भी 13 फरवरी से पहले करवाए जाने है। हालांकि नई वार्डबंदी को लेकर अकाली दल की ओर से पंजाब एंड हरियाणा हाईकोर्ट में जो याचिका दायर कर रखी है उस पर सुनवाई 14 जनवरी को होनी है। मोहाली की पहली नगर निगम में सत्ता की कुंजी शिअद भाजपा के हाथ में थी। इस बार कांग्रेस सत्ता हासिल करने के लिए पूरा जोर लगा रही है।

chat bot
आपका साथी